पंजाब: सनी देओल से हार के बाद सुनील जाखड़ ने राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा

पंजाब: सनी देओल से हार के बाद सुनील जाखड़ ने राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा

सुनील जाखड़

चंडीगढ़/भाषा। लोकसभा चुनाव में पंजाब की गुरदासपुर सीट पर भाजपा उम्मीदवार सनी देओल के हाथों शिकस्त मिलने के बाद सुनील जाखड़ ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पंजाब कांग्रेस प्रमुख के तौर पर अपना इस्तीफा भेज दिया है।

Dakshin Bharat at Google News
जाखड़ के एक सहयोगी ने सोमवार को कहा, उन्होंने परिणाम घोषित होने के एक दिन बाद राहुलजी को अपना इस्तीफा भेज दिया था। जाखड़ दिल्ली जा रहे थे, इसलिए उनसे इस मामले पर बात नहीं हो पाई।

जाखड़ ने पत्र में लिखा कि राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के समर्थन के बावजूद वह सीट को बरकरार नहीं रख पाए।

पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने राज्य की 13 में से आठ संसदीय सीटों पर जीत हासिल की है। जाखड़ ने अक्टूबर 2017 में हुए उपचुनाव में गुरदासपुर लोकसभा सीट जीती थी। भाजपा सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी।

हालांकि, इस बार जाखड़ को अभिनेता से नेता बने देओल ने 82,459 मतों के अंतर से हराया। पंजाब कांग्रेस विधायक दल के तत्कालीन नेता जाखड़ ने पांच साल पहले भी फिरोजपुर लोकसभा सीट हारने के बाद अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी लेकिन तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष ने इसे अस्वीकार कर दिया था।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download