राहुल ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की, कार्यसमिति ने किया खारिज

राहुल ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की, कार्यसमिति ने किया खारिज

सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद शनिवार को पार्टी की कार्य समिति की बैठक हुई। इसमें हार के कारणों पर मंथन किया गया। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश भी की। हालांकि इसे कार्यसमिति ने खारिज कर दिया। चुनाव में मिली हार के बाद से ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे राहुल गांधी इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं।

कार्यसमिति की बैठक के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति के सम्मुख अध्यक्ष पद से अपने इस्तीफे की पेशकश की, मगर कार्यसमिति के सदस्यों ने सर्वसम्मति और एकस्वर से इसे खारिज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष को आह्वान किया कि प्रतिकूल व चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में पार्टी को राहुल गांधी के नेतृत्व व मार्गदर्शन की आवश्यकता है।

बता दें कि करीब तीन घंटे चली कार्यसमिति की इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, प्रियंका वाड्रा, पी चिदंबरम, मीरा कुमार सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। एक रिपोर्ट के अनुसार, राहुल ने कहा कि वे पार्टी के अध्यक्ष पद पर नहीं रहना चाहते और कार्यकर्ता के तौर पर काम करते रहेंगे। हालांकि कार्यसमिति ने उनके इस्तीफे की बात को स्वीकार नहीं किया।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download