पाकिस्तान से अब केवल पीओके पर होगी बातचीत: राजनाथ

पाकिस्तान से अब केवल पीओके पर होगी बातचीत: राजनाथ

जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

कालका (हरियाणा)/भाषा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत तब तक संभव नहीं है जब तक वह आतंकवाद को सहयोग देना एवं उसको बढ़ावा देना बंद नहीं करता है। सिंह ने रविवार को कहा कि अगर पाकिस्तान से बातचीत होगी तो केवल पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर होगी।

Dakshin Bharat at Google News
विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा की जन आशीर्वाद रैली को हरी झंडी दिखाने से पहले सिंह एक सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, अगर बातचीत (पाकिस्तान के साथ) होती है तो यह पीओके पर होगी न कि किसी अन्य मुद्दे पर। उन्होंने कहा, अगर पाकिस्तान के साथ किसी तरह की वार्ता होनी है तो उन्हें आतंकवाद को सहयोग करना और प्रोत्साहित करना बंद करना होगा।

रक्षा मंत्री ने सवाल किया कि हम उनसे किस मुद्दे पर बात करें और क्यों करें? संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने के बारे में उन्होंने कहा कि इस कदम से पड़ोसी देश कमजोर हुआ है और यह उनके लिए चिंता का कारण बन गया है।

उन्होंने कहा, अब वह (पाकिस्तान) हर दरवाजे को खटखटा रहा है और खुद को बचाने के लिए विभिन्न देशों से सहयोग मांग रहा है .. बहरहाल, अमेरिका ने पाकिस्तान को झिड़क दिया और उसे भारत के साथ वार्ता शुरू करने के लिए कहा है।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download