बंगाल की 30 प्रतिशत आबादी के लिए काम करती है तृणमूल सरकार: विजयवर्गीय

बंगाल की 30 प्रतिशत आबादी के लिए काम करती है तृणमूल सरकार: विजयवर्गीय

बंगाल की 30 प्रतिशत आबादी के लिए काम करती है तृणमूल सरकार: विजयवर्गीय

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय

कोलकाता/भाषा। भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर राज्य की 30 प्रतिशत आबादी के फायदे के लिए काम करने का आरोप लगाया जो अल्पसंख्यक समुदाय से आते हैं।

Dakshin Bharat at Google News
उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश प्रशासन हिंदुओं से जुड़े किसी भी कार्यक्रम या रीति-रिवाज में अड़चन खड़ी करने की कोशिश करता है।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा, प्रदेश सरकार सिर्फ राज्य की 30 प्रतिशत आबादी (अल्पसंख्यकों) के लिए काम करती है। बचे हुए 70 प्रतिशत (हिंदू आबादी) को उनके हाल पर छोड़ दिया गया।

उन्होंने कहा, यह सरकार हिंदू धर्म और उसके रीति-रिवाजों के खिलाफ क्यों है? हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा ‘तर्पण’ करने से रोका गया। बाद में हमें इसे कहीं और करना पड़ा।

कोलकाता पुलिस ने हाल ही में कोरोना वायरस महामारी के कारण बनी स्थिति के मद्देनजर भाजपा को ‘शहीद तर्पण’ कार्यक्रम करने से रोका था और उत्तरी कोलकाता के बागबाजार घाट में कार्यक्रम के लिए बनाया गया मंच भी हटा दिया था। इस घटना के बाद विजयवर्गीय का यह बयान आया है।

भाजपा ने हालांकि कार्यक्रम का आयोजन स्थल बागबाजार से बदलकर पास के गोलाबाड़ी घाट पर कर दिया और वहां महालया से एक दिन पहले मारे गए पार्टी कार्यकर्ताओं की याद में ‘शहीद तर्पण’ कराया। ‘तर्पण’ एक संस्कार है जिसमें मृतकों की आत्मा की शांति के लिए पितरों को जल अर्पित किया जाता है।

पुलिस द्वारा बागबाजार में प्रवेश से रोके जाने पर उन्होंने संवाददाताओं से कहा, अगले साल जब हम पश्चिम बंगाल में सत्ता में आएंगे, तो हम राज्य की समूची आबादी के लिए काम करेंगे न कि किसी समुदाय विशेष के लिए।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download