राजस्थान सरकार विशेष अदालत नहीं बनाती, वरना कन्हैया लाल के दोषियों को फांसी पर लटका चुके होते: शाह

अमित शाह ने राजस्थान के उदयपुर में जनसभा को संबोधित किया

राजस्थान सरकार विशेष अदालत नहीं बनाती, वरना कन्हैया लाल के दोषियों को फांसी पर लटका चुके होते: शाह

'राजस्थान सचिवालय के अंदर मिला दो करोड़ रुपया और एक किलो सोना किसका है?'

उदयपुर/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को राजस्थान के उदयपुर में जनसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मेवाड़ की यह भूमि त्याग-बलिदान और भक्ति की भूमि है। यह भूमि भारतीय जनता पार्टी का गढ़ है और इसी भूमि से भाजपा की विजय पताका निकलती है। गहलोतजी, साल 2023 में भाजपा राजस्थान में जीत के सारे रिकॉर्ड तोड़कर, प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।

Dakshin Bharat at Google News
शाह ने कहा कि ये गहलोतजी खामखा इधर-उधर घूम रहे हैं, उन्हें कोई इस सभा का वीडियो दिखा दे तो मालूम पड़ जाएगा कि उनकी सरकार के जाने का समय हो गया है। आज जो नजारा मेवाड़ की धरती पर मेरे सामने है, वो बताता है कि साल 2023 और 2024 में पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार बनने जा रही है।

शाह ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में इन नौ सालों के दौरान करोड़ों किसानों को 6 हजार रुपए प्रतिवर्ष मिले हैं। जल जीवन मिशन के तहत हर गरीब के घर नल से जल पहुंचाने का काम मोदी ने शुरू किया है। मुफ्त अनाज देने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार कर रही है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान केवल 90 एकलव्य विद्यालय थे, लेकिन मोदी सरकार में साल 2014 से अब तक 500 से अधिक एकलव्य विद्यालय बनाए जा चुके हैं। हमने 30 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति दी। मोदी (सरकार) के पिछले 9 साल भारतीय गौरव के 9 साल रहे हैं।

शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार पर आज तक हमारे विरोधी भी भ्रष्टाचार का एक आरोप नहीं लगा पाए हैं। पटना में 'जुटने वाले' अगर सत्ता में आए तो घपले-घोटाले भारत की नियति बन जाएंगे और अगर मोदी प्रधानमंत्री बने तो ये सारे भ्रष्टाचार करने वाले जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे।

शाह ने कहा कि गहलोत की सरकार भ्रष्टाचार करने में नंबर-1 पर है। आज आपके पास यह हिसाब मांगने का मौका है कि राजस्थान सचिवालय के अंदर मिला दो करोड़ रुपया और एक किलो सोना किसका है? इस सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का काम किया है। गहलोतजी ने जितने वादे किए थे, वो सब तोड़ दिए।

शाह ने कहा कि कन्हैया लाल को सुरक्षा 'इन्होंने' नहीं दी, जब तक वो मर गए तब तक आपकी पुलिस चुप रही। आप तो आरोपियों को पकड़ना भी नहीं चाहते थे ... एनआईए ने पकड़ा। राजस्थान सरकार स्पेशल कोर्ट (विशेष अदालत) नहीं बनाती है, वरना तो अभी तक कन्हैया लाल के दोषियों को फांसी पर लटका चुके होते। इनको शर्म आनी चाहिए, ये वोटबैंक की राजनीति करते हैं।

शाह ने कहा कि गहलोत सरकार तीन 'डी' से घिरी हुई सरकार है- दंगा, महिलाओं से दुर्व्यवहार और दलितों पर अत्याचार। तीन 'डी' से घिरी हुई इस गहलोत सरकार को हमें उखाड़ कर फेंक देना है। यहां पर अब दंगाराज हो चुका है।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download