पाकिस्तान: इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने साइफर मामले में इमरान की याचिका खारिज की

सोमवार को विशेष अदालत ने इमरान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, दोनों को दोषी ठहराया था

पाकिस्तान: इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने साइफर मामले में इमरान की याचिका खारिज की

पीटीआई लंबे समय से यह मानती रही है कि इमरान को प्रधानमंत्री पद से हटाने के लिए अमेरिका की ओर से धमकी दी गई थी

इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की साइफर मामले में गिरफ्तारी के बाद जमानत की मांग वाली याचिका खारिज कर दी।

Dakshin Bharat at Google News
साइफर मामला एक राजनयिक दस्तावेज़ से संबंधित है, जिसके बारे में एफआईए के आरोप पत्र में आरोप लगाया गया है कि इमरान ने इसे कभी वापस नहीं किया। पीटीआई लंबे समय से यह मानती रही है कि दस्तावेज़ में इमरान को प्रधानमंत्री पद से हटाने के लिए अमेरिका की ओर से धमकी दी गई थी।

सोमवार को मामले की सुनवाई कर रही एक विशेष अदालत ने इमरान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, दोनों को दोषी ठहराया था। उन्होंने खुद को निर्दोष बताया है।

इमरान ने आईएचसी में कई याचिकाएं - अपने जेल मुकदमे पर रोक लगाने की मांग करते हुए, साइफर मामले में जमानत के लिए, साइफर मामले में अपने अभियोग के खिलाफ, तोशखाना फैसले को निलंबित करने के लिए - दायर की थीं और साइफर मामले में एफआईआर को रद्द करने की मांग की थी 

16 अक्टूबर को, आईएचसी ने पीटीआई प्रमुख की जेल सुनवाई को चुनौती देने वाली याचिका का निपटारा करते हुए जमानत और एफआईआर को रद्द करने की मांग वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download