सीबीआई ने महुआ मोइत्रा के परिसरों पर छापे मारे

केंद्रीय जांच एजेंसी की टीमें शनिवार तड़के कोलकाता और अन्य शहरों में मोइत्रा के आवास पर पहुंचीं

सीबीआई ने महुआ मोइत्रा के परिसरों पर छापे मारे

Photo: MahuaMoitraOfficial FB page

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। कथित कैश-फॉर-क्वेरी मामले में सीबीआई ने शनिवार को कोलकाता सहित कई स्थानों पर पूर्व तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा के परिसरों पर छापे मारे।

अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी की टीमें शनिवार तड़के कोलकाता और अन्य शहरों में मोइत्रा के आवास पर पहुंचीं, तलाशी कार्यवाही की जानकारी दी और ऑपरेशन शुरू किया।

उन्होंने बताया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने लोकपाल के निर्देश पर गुरुवार को पूर्व तृणमूल कांग्रेस सांसद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है, जिन्होंने एजेंसी को छह महीने के भीतर रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है।

मोइत्रा को 'अनैतिक आचरण' के लिए दिसंबर में लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था।

मोइत्रा ने अपने निष्कासन को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है। वे आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से बतौर तृणमूल उम्मीदवार फिर से मैदान में हैं।

लोकपाल ने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा मोइत्रा के खिलाफ लगाए गए आरोपों की प्रारंभिक जांच के निष्कर्ष प्राप्त करने के बाद सीबीआई को निर्देश जारी किए।

दुबे ने आरोप लगाया कि मोइत्रा ने उद्योगपति गौतम अडाणी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य पर हमला करने के लिए कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से नकदी और उपहार के बदले में सदन में सवाल पूछे थे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News