बेंगलूरु में भगवान राम के जयकारे लगाने पर तीन युवकों से बदसलूकी

मोटरसाइकिल सवार लोगों ने मजहबी नारे लगाने के लिए दबाव डाला

बेंगलूरु में भगवान राम के जयकारे लगाने पर तीन युवकों से बदसलूकी

फोटो: सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से। इसमें आरोपी युवक आक्रामक मुद्रा में नज़र आ रहे हैं।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। बेंगलूरु में बुधवार को रामनवमी पर 'जय श्रीराम' के नारे लगाने पर तीन युवकों से बदसलूकी का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस संबंध में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार, उक्त घटना दोपहर करीब 3.20 बजे विद्यारण्यपुरा के पास हुई। तीन युवक डी पवन कुमार, बिनायका और राहुल अपनी कार से यात्रा कर रहे थे और भगवान राम के जयकारे लगा रहे थे। 

अचानक मोटरसाइकिल पर आए दो लोगों ने उन्हें रोका और बदसलूकी करने लगे। उन्होंने भगवान राम के जयकारे न लगाने के लिए कहा। इस दौरान कार में बैठे एक युवक ने घटना का वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है।

वीडियो में कार से बाहर खड़ा युवक धमकी देने के अंदाज में कहता है, 'जय श्रीराम नो, ओनली अल्लाहू अकबर' (जय श्रीराम नहीं, सिर्फ़ अल्लाहू अकबर)।'

इसके जवाब में कार में बैठा युवक दोबारा 'जय श्रीराम' का नारा लगाता है। इसके बाद बाहर खड़े युवक बदसलूकी पर उतर आते हैं।

वीडियो में देखा गया कि सड़क पर वाहनों की काफी आवाजाही होने के बावजूद उक्त लोग बेखौफ होकर कार में बैठे युवकों को धमकी दे रहे थे। 

इस संबंध में विद्यारण्यपुरा पुलिस ने आईपीसी की धारा 295ए, 298, 143, 147, 504, 324, 326, 506 और 149 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए चार लोगों में से दो नाबालिग हैं। ये सभी एमएस पाल्या के रहने वाले हैं।

बताया गया कि फरमान और समीर नामक युवक बाइक पर जा रहे थे। फरमान ने कार-सवार युवकों से कहा था कि वे जय श्रीराम के बजाय मजहबी नारा लगाएं। उसने पीड़ित युवकों में से एक के पास मौजूद झंडे को छीनने की कोशिश की थी। दो पीड़ित युवकों ने फरमान का पास की गली में पीछा किया था। बताया गया कि जब पीड़ित युवक अपनी कार से वापस लौट रहे थे तो समीर और फरमान कुछ अन्य लोगों के साथ आए और उन पर हमला किया।

इस घटना का सोशल मीडिया पर तीखा विरोध किया जा रहा है। लोगों ने शहर में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। कुछ लोगों ने 'तुष्टीकरण' के आरोप भी लगाए हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News