'मेक-इन इंडिया' के सपने को साकार करने में एचएएल की बहुत बड़ी भूमिका: रक्षा राज्य मंत्री

रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने एचएएल का दौरा किया

'मेक-इन इंडिया' के सपने को साकार करने में एचएएल की बहुत बड़ी भूमिका: रक्षा राज्य मंत्री

उन्होंने एचएएल के शीर्ष प्रबंधन को संबोधित किया

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने सोमवार को एचएएल सुविधाओं का दौरा किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रक्षा में मेक-इन इंडिया के सपने को साकार करने में कंपनी की बहुत बड़ी भूमिका है।

Dakshin Bharat at Google News
उन्होंने एचएएल के शीर्ष प्रबंधन को संबोधित किया। मंत्री ने एचएएल को सरकार के सहयोग का आश्वासन दिया और कंपनी से यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया कि डिजाइन और डवलपमेंट, उत्पादन और वितरण के मोर्चे पर विभिन्न चुनौतियों का समय पर समाधान किया जाए, ताकि विकसित भारत के निर्माण में योगदान दिया जा सके।

एचएएल ने अपने प्रॉडक्ट प्रोफाइल, वर्तमान आरओएच, एयरक्राफ्ट अपग्रेड और मोडीफिकेशन, एवियोनिक्स डवलपमेंट, निर्यात, इंजन प्रॉडक्शन, मानवयुक्त और मानवरहित हवाई वाहन, स्वदेशीकरण उपाय, सिविल एमआरओ पहल और विभिन्न इसरो प्लेटफार्मों को दिए गए सहयोग को कवर करते हुए प्रस्तुति दी।

उसके बाद मंत्री ने एलसीए तेजस और हेलीकॉप्टर डिवीजनों का दौरा किया। सीएमडी (अतिरिक्त प्रभार) सीबी अनंतकृष्णन ने सरकार द्वारा दिए गए सहयोग के लिए मंत्री को धन्यवाद दिया और कहा कि एचएएल ने अपने परिचालन के विभिन्न क्षेत्रों में चुनौतियों पर काबू पाने के लिए सक्रिय कदम उठाए हैं। इस अवसर पर एचएएल के निदेशक और सीईओ भी मौजूद थे।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download