तृणकां की रैली में ममता बनर्जी राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी का खाका पेश करेंगी

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के भी रैली को संबोधित करने की संभावना है

तृणकां की रैली में ममता बनर्जी राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी का खाका पेश करेंगी

Photo: AITCofficial FB page

कोलकाता/द​क्षिण भारत। पश्चिम बंगाल से लाखों लोग रविवार को तृणमूल कांग्रेस की विशाल रैली में हिस्सा लेने के लिए कोलकाता में इकट्ठे हुए, जो लोकसभा चुनावों में उल्लेखनीय प्रदर्शन के बाद पार्टी का पहला शक्ति प्रदर्शन है।

Dakshin Bharat at Google News
दूरदराज के जिलों से तृणकां समर्थक दो दिन पहले से ही पहुंचने लगे थे और शहर में विभिन्न स्थानों पर बनाए गए शिविरों में रह रहे थे। इस रैली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी का खाका पेश करेंगी।

तृणकां नेताओं ने बताया कि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के भी रैली को संबोधित करने की संभावना है।

तृणकां के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, '21 जुलाई शहीद दिवस रैली हमारे दिलों में एक खास जगह रखती है। हम इस दिन को अपने शहीदों को समर्पित करते हैं। जैसा कि हमारी पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा, इस साल हम इस रैली को लोकसभा चुनावों में अपनी जीत को समर्पित करेंगे।'

यह रैली हर साल इस दिन कोलकाता के हृदय स्थल एस्प्लेनेड में आयोजित की जाती है, जो साल 1993 में राज्य में तत्कालीन माकपा नीत वाम मोर्चा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर पुलिस गोलीबारी में मारे गए 13 कार्यकर्ताओं की याद में आयोजित की जाती है। उस समय राज्य युवा कांग्रेस प्रमुख बनर्जी इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे थीं।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download