बाइडन के समर्थन से सम्मानित महसूस कर रही हूं, ट्रंप को हराना लक्ष्य: कमला हैरिस

कमला हैरिस ने कहा कि वे पार्टी का नामांकन अर्जित करना और जीतना चाहती हैं

बाइडन के समर्थन से सम्मानित महसूस कर रही हूं, ट्रंप को हराना लक्ष्य: कमला हैरिस

Photo: whitehouse.gov

वॉशिंगटन/दक्षिण भारत। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने रविवार को घोषणा की कि वे साल 2024 में फिर से चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी समाप्त कर देंगे। उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी की नई उम्मीदवार के रूप में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का समर्थन करते हुए कहा कि 'यह मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है'।

Dakshin Bharat at Google News
भारतीय और अफ्रीकी मूल की हैरिस को नामांकित करने का बाइडन का निर्णय, पिछले महीने अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ राष्ट्रपति पद की बहस में उनके खराब प्रदर्शन के बाद साथी डेमोक्रेट्स के हफ्तों के तीव्र दबाव के बाद आया है।

बाइडन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'आज मैं कमला को इस साल हमारी पार्टी की उम्मीदवार बनाने के लिए अपना पूरा समर्थन और सहयोग देना चाहता हूं। डेमोक्रेट्स - अब एक साथ आने और ट्रंप को हराने का समय आ गया है। चलें, ऐसा करते हैं।'

कमला हैरिस ने कहा कि वे पार्टी का नामांकन अर्जित करना और जीतना चाहती हैं और नवंबर में अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को हराने के लिए देश को एकजुट करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करना चाहती हैं।

हैरिस, जिन्हें व्हाइट हाउस की दौड़ से बाहर होने के बाद अगले डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने के लिए बिडेन का समर्थन प्राप्त हुआ था, एक प्रमुख अमेरिकी राजनीतिक पार्टी के टिकट का नेतृत्व करने वाली पहली अश्वेत महिला और पहली एशियाई अमेरिकी बनने के लिए तैयार हैं।

59 वर्षीया हैरिस ने कहा कि वे बाइडन का समर्थन पाकर सम्मानित महसूस कर रही हैं और उनका इरादा डेमोक्रेटिक पार्टी का नामांकन अर्जित करने और जीतने का है।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download