यह दूरदर्शी, व्यावहारिक और अत्यंत इनोवेटिव बजट: राहुल मेहता

'रोजगार को सीधे तौर पर प्रोत्साहित करेगा'

यह दूरदर्शी, व्यावहारिक और अत्यंत इनोवेटिव बजट: राहुल मेहता

'इस समय ऐसे कई क्षेत्र हैं, जहां काम करने की गुंजाइश विस्तृत है'

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। क्लोथिंग मैन्युफैक्चरर्स एसोशिएशन ऑफ इंडिया (सीएमएआई) के मुख्य सलाहकार राहुल मेहता ने केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह रोजगार को सीधे तौर पर प्रोत्साहित करने के लिए उठाए गए कुछ साहसिक निर्णयों और दिशाओं के मामले में अत्यंत व्यावहारिक बजट है।

Dakshin Bharat at Google News
उन्होंने कहा कि इन कदमों में इंटर्नशिप योजना, नए कर्मचारियों को एक माह का वेतन वापस करने का निर्णय तथा एक लाख रुपए से अधिक आय वाले कर्मचारियों को सब्सिडी देना शामिल है।

मेहता ने कहा कि ये बहुत बढ़िया कदम हैं। हालांकि, इस समय ऐसे कई क्षेत्र हैं, जहां काम करने की गुंजाइश विस्तृत है, और हम विशिष्ट सुझाव देने से पहले पूरी जानकारी का इंतज़ार करेंगे। बहरहाल, वित्त मंत्री द्वारा प्रस्तुत यह बजट दूरदर्शी, व्यावहारिक और अत्यंत इनोवेटिव है।

उन्होंने कहा कि इनमें से ज़्यादातर उपाय सभी उद्योगों के लिए हैं, लेकिन इनसे टेक्सटाइल और परिधान उद्योग को समान रूप से फ़ायदा होगा। हमें पूरा भरोसा है।

मेहता ने कहा कि इसके अलावा, एमएसएमई को बैंक ऋण का समर्थन करने और विदेशी निवेश को आसान बनाने के लिए घोषित अतिरिक्त उपायों से भी टेक्सटाइल और परिधान उद्योग को फायदा होगा।

परिधान विनिर्माण के लिए जरूरी कुछ खास कच्चे माल, ट्रिम्स और सहायक उपकरणों के आयात में छूट से परिधान निर्माताओं को विशेष रूप से निर्यात बाजारों में अधिक प्रतिस्पर्धी बनने में मदद मिलेगी।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download