मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई

वीर योद्धाओं को सम्मानित किया गया, जिन्होंने कारगिल के चुनौतीपूर्ण क्षेत्र में वीरतापूर्वक लड़ाई लड़ी थी

मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई

ब्रिगेडियर जॉयदीप मुखर्जी ने सैनिकों और उनके परिवारों द्वारा किए गए बलिदानों को याद रखने के महत्त्व पर जोर दिया

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध में भारत की जीत की 25वीं वर्षगांठ को शुक्रवार को एक पुष्पांजलि समारोह के साथ मनाया। शरकत युद्ध स्मारक पर आयोजित इस भव्य समारोह में उन बहादुर नायकों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई, जिन्होंने युद्ध के दौरान बलिदान दिया था।

Dakshin Bharat at Google News
इस कार्यक्रम में युद्ध स्मारक पर अधिकारियों और सैनिकों ने शिरकत की। उन वीर योद्धाओं को सम्मानित किया गया, जिन्होंने कारगिल के चुनौतीपूर्ण क्षेत्र में वीरतापूर्वक लड़ाई लड़ी थी।

मराठा एलआईआरसी के कमांडेंट ब्रिगेडियर जॉयदीप मुखर्जी ने राष्ट्र की अखंडता की रक्षा में नायकों के साहस और समर्पण के लिए स्मृति और कृतज्ञता के प्रतीक के रूप में पुष्पांजलि अर्पित की।

indian army2

ब्रिगेडियर जॉयदीप मुखर्जी ने सैनिकों और उनके परिवारों द्वारा किए गए बलिदानों को याद रखने के महत्त्व पर जोर दिया। उन्होंने दोहराया कि इस तरह के स्मरणोत्सव देश की सीमाओं की रक्षा में भारतीय सेना द्वारा प्रदर्शित अदम्य साहस और बहादुरी की याद दिलाते हैं।

भारतीय सेना देश की रक्षा के लिए वीरता और प्रतिबद्धता की अपनी विरासत को कायम रखती है। बहादुरों के सम्मान में इस तरह के समारोह वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों को सेवा और बलिदान के उच्चतम आदर्शों को बनाए रखने के लिए प्रेरित करते हैं।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download