मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के कामकाज की समीक्षा कर रहे हैं प्रधानमंत्री

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के कामकाज की समीक्षा कर रहे हैं प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली/भाषा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के शुरुआती छह महीने के दौरान विभिन्न मंत्रालयों द्वारा किये गए कार्य की समीक्षा कर रहे हैं।

Dakshin Bharat at Google News
सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यह बैठक शाम तक चलने की संभावना है और इस दौरान मंत्रालय अपने विभिन्न निर्णयों पर संक्षिप्त प्रस्तुति दे रहे हैं।

इसमें मुख्य जोर कृषि, ग्रामीण विकास और सामाजिक क्षेत्र पर है। यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब नागरिकता संशेधन कानून और प्रस्तावित एनआरसी को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। हालांकि, यह पता नहीं चला है कि बैठक में यह मुद्दा उठा या नहीं।

सूत्रों ने बताया कि आमतौर पर मंत्रिपरिषद् की बैठक प्रत्येक महीने कैबिनेट की बैठक के बाद होती है, लेकिन इस बार यह बैठक अलग से हो रही है। नियमित कैबिनेट बैठक 24 दिसंबर को होगी।

पिछले कुछ सप्ताहों में प्रधानमंत्री ने कैबिनेट की बैठक के दौरान सरकार की नीतियों को लागू करने को लेकर विभिन्न मंत्रालयों की ओर से हुई प्रगति की समीक्षा की है।

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा नीत सरकार बड़े जनादेश के साथ सत्ता में आई और नवंबर में उसके छह महीने पूरे हुए हैं।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download