आरबीआई के फैसलों से अर्थव्यवस्था को मजबूती, मध्यम वर्ग को राहत मिलेगी: नड्डा

आरबीआई के फैसलों से अर्थव्यवस्था को मजबूती, मध्यम वर्ग को राहत मिलेगी: नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

नई दिल्ली/भाषा। भाजपा ने कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर शुक्रवार को रेपो दर में कटौती के भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के फैसले को अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने वाला कदम बताया और कहा कि इससे इस कठिन समय में मध्यम वर्ग को राहत मिलेगी।

Dakshin Bharat at Google News
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने एक ट्वीट में कहा, ‘हमारी सरकार इस कठिन समय में नागरिकों को मदद प्रदान करने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है। कल सरकार ने राहत पैकेज की घोषणा की थी। आज आरबीआई ने भारतीय अर्थव्यवस्था को समर्थन और मजबूती प्रदान करने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय कि हैं।’

उन्होंने कहा कि आरबीआई ने रेपो दर, रिवर्स रेपो दर और आरक्षित नकद अनुपात (सीआरआर) को कम किया है, जो अर्थव्यवस्था को मजबूती देगा। नड्डा ने कहा कि मध्यम वर्ग को मदद पहुंचने के लिये आरबीआई ने कर्ज पर ईएमआई चुकाने में तीन महीने की छूट दी है।

उन्होंने कहा, ‘मैं समय पर उठाए गए इन प्रगतिशील कदमों का स्वागत करता हूं।’ गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने शुक्रवार को रेपो रेट में 0.75 फीसदी की कटौती सहित कई कदमों की घोषणा की। उन्होंने यह भी कहा कि कर्ज की ईएमआई चुकाने में तीन महीने की छूट दी जाएगी।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download