पाकिस्तान में हो रहा मतदान, मोबाइल सेवाएं निलंबित, भारी हिंसा की आशंका

पाकिस्तान में बिगड़ गई है सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति

पाकिस्तान में हो रहा मतदान, मोबाइल सेवाएं निलंबित, भारी हिंसा की आशंका

Photo: @PakistanECP FB page

इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में गुरुवार को आम चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। उसके गृह मंत्रालय ने कहा कि बिगड़ती सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर देशभर में मोबाइल सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। मतदान प्रक्रिया के दौरान बम धमाकों और भारी हिंसा की आशंका जताई जा रही है।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि आतंकवादी गतिविधियों में हाल की वृद्धि के परिणामस्वरूप देश में सुरक्षा माहौल को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। उसने कहा कि सुरक्षा खतरों से बचाव के लिए उपाय करने की जरूरत पैदा हो गई है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पाक के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और जेल में बंद पीटीआई के अन्य प्रमुख नेताओं ने जेल से डाक मतपत्र के जरिए अपना वोट डाला है। अन्य नेता, जिन्होंने डाक द्वारा मतदान किया है, उनमें पाक के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी, पाकिस्तानी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री परवेज इलाही, अवामी मुस्लिम लीग के प्रमुख शेख रशीद और पूर्व सूचना मंत्री फवाद चैधरी शामिल हैं।

हालाँकि, इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी मतदान में भाग नहीं ले सकीं, क्योंकि उन्हें अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था।

पाकिस्तान में मतदाता नेशनल असेंबली के लिए 266 उम्मीदवारों का चुनाव करेंगे, जो बाद में बहुमत से अगला प्रधानमंत्री चुनेंगे। इसके साथ ही, मतदाता अपनी-अपनी प्रांतीय विधानसभाओं के लिए प्रतिनिधियों का भी चुनाव करेंगे, जो फिर एक समान प्रक्रिया के तहत प्रांतीय मुख्य कार्यकारी अधिकारियों का चुनाव करेंगे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News