रईसी के हेलीकॉप्टर से नहीं मिले ये सबूत, जांच में हुए कई खुलासे

एक जांच टीम ने संभावित जिम्मेदार कारकों के संबंध में महत्त्वपूर्ण जानकारी इकट्ठी की है

रईसी के हेलीकॉप्टर से नहीं मिले ये सबूत, जांच में हुए कई खुलासे

साभार: TEHRAN TIMES के प्रथम पृष्ठ पर छपी तस्वीर। इसमें बताया गया है कि ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामेनेई नमाज़-ए-जनाज़ा पढ़ा रहे हैं।

तेहरान/दक्षिण भारत। ईरानी सशस्त्र बलों ने उस हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर प्रारंभिक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और उनके साथ आए प्रतिनिधिमंडल की मौत हो गई थी।

Dakshin Bharat at Google News
जारी रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को दुर्घटनास्थल पर भेजी गई एक जांच टीम ने संभावित जिम्मेदार कारकों के संबंध में महत्त्वपूर्ण जानकारी इकट्ठी की है।

तेहरान टाइम्स के अनुसार, रिपोर्ट से पता चलता है कि हेलीकॉप्टर अपने निर्धारित उड़ान पथ का अनुसरण कर रहा था, जब वह पहाड़ी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। टकराते ही उसमें आग लग गई, लेकिन मलबे पर गोलीबारी या अन्य बाहरी क्षति का कोई सबूत नहीं मिला।

तेहरान टाइम्स के अनुसार, ईरानी ड्रोन ने सोमवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 05:00 बजे दुर्घटनास्थल का पता लगाया और उसके तुरंत बाद बचाव दल पहुंच गए। घटना से पहले विमान और ग्राउंड कंट्रोल के बीच संचार में कोई अनियमितता नहीं दिखी।

सशस्त्र बल इस बात पर जोर देते हैं कि जांच जारी है और किसी भी आगामी निष्कर्ष के बारे में जनता को सूचित किया जाएगा।

उक्त हेलीकॉप्टर दुर्घटना में ईरानी राष्ट्रपति रईसी, विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन और छह अन्य की जान चली गई थी। यह रविवार को उत्तर-पश्चिमी ईरान में हुई, जब राष्ट्रपति रईसी एक बांध के उद्घाटन के बाद लौट रहे थे।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download