डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला शख्स कौन था, उसके साथ क्या हुआ?

एक गोली ट्रंप के कान पर लगी

डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला शख्स कौन था, उसके साथ क्या हुआ?

Photo: @realDonaldTrump X account

वॉशिंगटन डीसी/दक्षिण भारत। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाले शख्स की पहचान कर ली गई है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, हमलावर 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रूक्स था।

Dakshin Bharat at Google News
पेंसिल्वेनिया के बेथेल पार्क के थॉमस ने बटलर में एक रैली में गोलीबारी की थी, जिससे एक गोली ट्रंप के कान पर लगी। बताया गया कि थॉमस मंच से 130 गज की दूरी पर स्थित एक विनिर्माण संयंत्र की छत पर था।

हालांकि अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर्स ने उसे ढेर कर दिया। उसके कब्जे से एक एआर-स्टाइल राइफल भी बरामद की गई है। अभी तक यह पता नहीं लगाया जा सका है कि इस घटना के पीछे थॉमस का क्या उद्देश्य था।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप पेंसिलवेनिया के बटलर में एक चुनावी रैली में मंच पर थे, तभी गोलियां चलीं और सीक्रेट सर्विस के एजेंट मंच पर आ गए। उन्होंने ट्रंप को घेर लिया और उन्हें मंच से नीचे ले गए। 

उस दौरान ट्रंप के चेहरे पर खून बहता देखा गया। जब सीक्रेट सर्विस के कर्मी ट्रंप को सुरक्षित स्थान पर लेकर जा रहे थे तो उन्होंने भीड़ की ओर विजेता की तरह मुट्ठी उठाई।

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के बयान के अनुसार, एक दर्शक की मौत हो गई तथा दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया तथा घटना की जांच की जा रही है।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि गोली उनके कान के ऊपरी हिस्से में लगी थी।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download