अमेरिका: चुनावी रैली में गोलीबारी से घायल हुए ट्रंप

सीक्रेट सर्विस के एक सदस्य ने पुरुष हमलावर को गोली मारकर ढेर कर दिया

अमेरिका: चुनावी रैली में गोलीबारी से घायल हुए ट्रंप

Photo: DonaldTrump FB page

शिकागो/दक्षिण भारत। अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में कई गोलियां चलने की आवाजें सुनी गईं। इसके बाद ट्रंप को अमेरिकी सीक्रेट सर्विस द्वारा एक वाहन तक ले जाया गया।

Dakshin Bharat at Google News
पता चला कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की हत्या के प्रयास के दौरान उनके कान में गोली लगने से वे घायल हो गए। हालांकि इसके बाद सीक्रेट सर्विस के एक सदस्य ने पुरुष हमलावर को गोली मारकर ढेर कर दिया। 

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस ने बताया कि 78 वर्षीय ट्रंप के दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में गोली लगी, जब शनिवार को बटलर में रैली स्थल के बाहर एक ऊंचे स्थान से संदिग्ध शूटर ने मंच की ओर कई गोलियां चलाईं।

हमलावर ने रैली में एक व्यक्ति की हत्या कर दी। दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

सीक्रेट सर्विस के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप सुरक्षित हैं। पेंसिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति के साथ हुई इस घटना के बाद उनके आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

उक्त घटना से अमेरिका में सनसनी फैल गई। ट्रंप समर्थकों में गहरा रोष है। उन्होंने सुरक्षा को लेकर स्थानीय प्रशासन पर सवाल उठाए हैं। 

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के संचार प्रमुख एंथनी गुग्लिल्मी ने बताया कि 13 जुलाई की शाम को पेंसिल्वेनिया में ट्रंप की रैली में यह घटना हुई। 

उन्होंने कहा कि सीक्रेट सर्विस ने सुरक्षात्मक उपाय लागू किए हैं और पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं। अब यह एक सक्रिय सीक्रेट सर्विस जांच है और आगे की जानकारी उपलब्ध होने पर जारी की जाएगी।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download