अफ़ग़ान 'लड़ाका समूह' ने बोला धावा, पाकिस्तान के 8 जवानों को उड़ाया!

10 आतंकवादी भी मारे गए

अफ़ग़ान 'लड़ाका समूह' ने बोला धावा, पाकिस्तान के 8 जवानों को उड़ाया!

Photo: ISPROfficial1 FB page

रावलपिंडी/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में एक आतंकवादी हमले में सुरक्षा बलों के आठ जवानों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बन्नू छावनी को निशाना बनाकर किए गए आतंकवादी हमले में आठ जवान ढेर हो गए, जबकि जवाबी कार्रवाई में 10 आतंकवादी भी मारे गए।

Dakshin Bharat at Google News
एक रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार तड़के बन्नू छावनी में 10 आतंकवादी घुसने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान विस्फोटकों से लदे वाहन में धमाका हो गया। इसमें कहा गया है कि आत्मघाती धमाके के कारण दीवार का एक हिस्सा ढह गया और बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा। इससे आठ पाकिस्तानी जवान ढेर हो गए।

आईएसपीआर के बयान में इसके लिए हाफिज गुल बहादुर समूह को जिम्मेदार ठहराया गया है, जो अफगानिस्तान से संचालित होता है और अतीत में भी पाकिस्तान के अंदर आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए अफगान धरती का इस्तेमाल करता रहा है।

बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान ने अंतरिम अफगान सरकार के समक्ष लगातार अपनी चिंताएं व्यक्त की हैं तथा उससे आतंकवादियों द्वारा अफगान धरती के लगातार इस्तेमाल को रोकने तथा ऐसे तत्त्वों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने को कहा है।

एक दिन पहले अधिकारियों ने मीडिया को बताया था कि आतंकवादियों ने एक आपूर्ति डिपो के पास स्थित चेक पोस्ट पर हमला किया था। उन्होंने बताया कि हमलावरों ने डिपो के पास स्थित छावनी की चारदीवारी को तोड़कर अंदर घुसने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें घेर लिया था।

अधिकारियों ने बताया, 'शुरू में दो आत्मघाती हमलावरों ने चेक पोस्ट पर हमला किया और फिर कुछ अन्य घुसने में कामयाब हो गए, लेकिन उन्हें घेर लिया गया।'

बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में लौटने के बाद पाकिस्तान पर ताबड़तोड़ आतंकवादी हमले हो रहे हैं।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download