किसान को मॉल में प्रवेश न देने की घटना के बाद दिशा-निर्देश जारी करेगी कर्नाटक सरकार

सरकार ने घटना के बाद मॉल को सात दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया था

किसान को मॉल में प्रवेश न देने की घटना के बाद दिशा-निर्देश जारी करेगी कर्नाटक सरकार

Photo: DKShivakumar.official FB page

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने सोमवार को कहा कि एक किसान को उसके पहनावे के कारण मॉल में प्रवेश नहीं दिए जाने की घटना के मद्देनजर सरकार मॉल और अन्य प्रतिष्ठानों के लिए दिशा-निर्देश जारी करेगी।

Dakshin Bharat at Google News
सरकार ने घटना के बाद 18 जुलाई को जटी वर्ल्ड मॉल को सात दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया था, जिसकी विधानसभा में विभिन्न दलों के सदस्यों ने कड़ी निंदा की थी।

इसने किसान के कथित अपमान को एक व्यक्ति की 'गरिमा और आत्मसम्मान' का उल्लंघन करार दिया था और कहा था कि इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

उन्होंने कहा कि मॉल को बंद करने के लिए नोटिस जारी किया गया था। उन पर कुछ कर बकाया भी था, हमने उनसे लिखित स्पष्टीकरण लिया है और माफ़ी भी मांगने के लिए कहा है। उन्होंने (मॉल ने) कर बकाया चुकाने के लिए चेक भी दिया है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि राज्य में कहीं भी ऐसी घटना न दोहराई जाए, हम दिशा-निर्देश जारी करेंगे।'

यह घटना कथित तौर पर 16 जुलाई को हुई, जब हावेरी जिले के 70 वर्षीय फकीरप्पा अपनी पत्नी और बेटे के साथ मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने के लिए मॉल गए थे।

फकीरप्पा ने कथित तौर पर सफेद शर्ट और 'पंचे' (धोती) पहन रखी थी। मॉल के सुरक्षा कर्मचारी ने कथित तौर पर उन्हें और उनके बेटे को बताया कि उन्हें 'पंचे' पहनकर अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी, और वे पतलून पहनकर आएं।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download