बजट पर बोले विशेषज्ञ- 'संतुलन के साथ बुनियादी ढांचे के विकास पर दिया गया ध्यान'

जलवायु परिवर्तन को कम करने के लिए सरकार द्वारा प्रस्तावित विभिन्न उपाय उत्साहजनक हैं

बजट पर बोले विशेषज्ञ- 'संतुलन के साथ बुनियादी ढांचे के विकास पर दिया गया ध्यान'

Photo: Vikram Gulati LinkedIn Account

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। केंद्रीय बजट 2024-25 पर प्रतिक्रिया देते हुए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के कॉर्पोरेट मामले और गवर्नेंस के कंट्री हेड और कार्यकारी उपाध्यक्ष विक्रम गुलाटी ने कहा कि यह बजट बहुत संतुलित है, जिसमें सरकार ने बुनियादी ढांचे के विकास पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखा है। 

Dakshin Bharat at Google News
उन्होंने कहा कि सामाजिक क्षेत्र के लिए व्यय बढ़ाया है, जबकि राजकोषीय घाटे को 4.9 प्रतिशत पर रखकर राजकोषीय समेकन की दिशा में आगे बढ़ने का मार्ग भी बनाए रखा है। कृषि क्षेत्र में उत्पादकता में वृद्धि के माध्यम से किसानों के कल्याण पर जोर देने के साथ-साथ कार्यबल में महिलाओं की भागीदारी में सुधार के उपायों से आर्थिक विकास के लाभों को व्यापक बनाने में मदद मिलेगी। 

उन्होंने कहा कि एमएसएमई और विनिर्माण क्षेत्र पर विशेष ध्यान दिया गया है और इसके लिए महत्त्वपूर्ण उपाय और विशेष पैकेज तैयार किए गए हैं। इससे राष्ट्रीय सकल घरेलू उत्पाद में विनिर्माण का योगदान बढ़ाने में मदद मिलेगी। जलवायु परिवर्तन को कम करने के लिए सरकार द्वारा प्रस्तावित विभिन्न उपायों को देखना उत्साहजनक है। 

विक्रम गुलाटी ने कहा कि हम विद्यार्थियों और युवाओं के लिए कई परिवर्तनकारी उपायों की शुरुआत के साथ शिक्षा और कौशल पर बढ़ते जोर का स्वागत करते हैं। करों को तर्कसंगत बनाया गया है, जिससे उपभोग और आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा। हम सरकार द्वारा दिए गए समय-सीमा के भीतर लाए जाने वाले विभिन्न सुधारों का स्वागत करते हैं।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download