रूस ने यूक्रेनी टैंक को कामिकेज़ ड्रोन से उड़ाया, वीडियो भी जारी किया

मॉस्को ने आक्रामक रुख अपनाकर जवाब दिया है

रूस ने यूक्रेनी टैंक को कामिकेज़ ड्रोन से उड़ाया, वीडियो भी जारी किया

Photo: Russian Defense Ministry

मॉस्को/दक्षिण भारत। मॉस्को ने रूस के कुर्स्क क्षेत्र में सीमा के पास जंगल में छिपे एक यूक्रेनी टैंक को लैंसेट ड्रोन द्वारा नष्ट करने का वीडियो फुटेज जारी किया है।

Dakshin Bharat at Google News
कीव ने 6 अगस्त को रूसी रिजर्व को हटाने के प्रयास में सीमा पार कई हजार सैनिक और दर्जनों वाहन भेजे। मॉस्को ने आक्रामक रुख अपनाकर जवाब दिया है।

दस सेकंड की क्लिप में एक लैंसेट बम को घने जंगल वाले क्षेत्र में पेड़ों के नीचे खड़े एक टैंक पर हमला करते हुए दिखाया गया है, जिससे बख्तरबंद वाहन में धुआं उठने लगा।

अपने आधिकारिक टेलीग्राम चैनल पर पोस्ट किए गए संदेश में रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उत्तरी समूह की सेना की इकाइयों ने खुफिया गतिविधियों के दौरान लड़ाकू वाहन को देखा। प्राप्त आंकड़ों का विश्लेषण करने के बाद, सैन्य बलों ने दुश्मन के टैंक को निशाना बनाया।

मंत्रालय ने कहा, 'लैंसेट लोइटरिंग गोला-बारूद ने यूक्रेन के सशस्त्र बलों के आतंकवादियों द्वारा संचालित टैंक को सीधे हमले में नष्ट कर दिया, जिसकी पुष्टि वास्तविक समय में प्राप्त फुटेज से हुई।'

लैंसेट एक लोइटरिंग म्यूनिशन है, जिसे कलाश्निकोव कंसर्न की एक सहायक कंपनी ने विकसित किया है। इसे मॉस्को में साल 2019 आर्मी एक्सपो में पहली बार पेश किया गया था और अगले साल सीरिया में इसका पहली बार इस्तेमाल किया गया था। मॉस्को ने यूक्रेनी संघर्ष के दौरान ड्रोन का उत्पादन बड़े पैमाने पर बढ़ा दिया है, उन्हें कीव के कवच और वाहनों पर हमला करने के लिए युद्ध के मैदान में तैनात किया है।

रूस के हवाई और मिसाइल हमले कुर्स्क क्षेत्र के अंदर और यूक्रेन के निकटवर्ती सुमी क्षेत्र में यूक्रेनी सैनिकों को निशाना बना रहे हैं। रक्षा मंत्रालय के अनुसार, 'घुसपैठ' शुरू होने के बाद से रूसी सेना ने 5,500 यूक्रेनी सैनिकों को खत्म कर दिया है।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download