लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद मैंने की थी प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश: कमलनाथ

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद मैंने की थी प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश: कमलनाथ

मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ

भोपाल/भाषा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद मैंने मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफे की पेशकश की थी।

Dakshin Bharat at Google News
कमलनाथ का यह बयान लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उस टिप्पणी के एक दिन बाद आया है जिसमें राहुल ने कहा था कि मुझे इस बात का दुख है कि मेरे इस्तीफे के बाद किसी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्ष ने हार की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा नहीं दिया।

लोकसभा चुनाव पर राहुल द्वारा दी गई इस टिप्पणी की ओर इशारा करते हुए यहां बृहस्पतिवार को एक कार्यक्रम के बाद मीडिया से कमलनाथ ने कहा, मैंने मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी ली है। मैं नहीं जानता कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है, लेकिन मैंने पहले इस्तीफे की पेशकश की थी।

उन्होंने कहा, राहुल गांधी सही कह रहे हैं। बाकी नेताओं के बारे में नहीं पता, लेकिन मैं हार की जिम्मेदारी लेता हूं। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में करारी हार के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी।

उन्होंने कहा, कमलनाथ ने इस्तीफे की पेशकश करते हुए कहा था कि वह इस हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हैं। इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मध्यप्रदेश में 29 सीटों में से मात्र एक सीट मिली थी। यह प्रदेश में अब तक कांग्रेस का सबसे खराब प्रदर्शन था।

पिछले साल नवंबर में मध्यप्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद भी कमलनाथ ने मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन इसे पार्टी आलाकमान ने ठुकरा दिया था। तब कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में 15 साल बाद भाजपा से सत्ता छीनी थी।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download

Latest News

भयंकर सूखा, फसलें तबाह, भुखमरी का साया ... इस अफ्रीकी देश के लिए भारत मददगार बनकर आया भयंकर सूखा, फसलें तबाह, भुखमरी का साया ... इस अफ्रीकी देश के लिए भारत मददगार बनकर आया
नई दिल्ली/दक्षिण भारत। भारत ने सूखा प्रभावित मलावी को मानवीय सहायता के रूप में 1,000 मीट्रिक टन चावल भेजा है।...
हमास हमले की वर्षगांठ पर न्यूयॉर्क को दहलाने की साजिश रच रहा पाकिस्तानी शख्स गिरफ्तार
केंद्र ने पूजा खेडकर को भारतीय प्रशासनिक सेवा से मुक्त कर दिया!
पाकिस्तानी मीडिया ने जलक्षेत्र में तेल-गैस के बड़े भंडार मिलने का दावा किया!
बेंगलूरु: एयर फोर्स टेक्निकल कॉलेज में तकनीकी अधिकारियों की पासिंग आउट परेड हुई
नेशनल कॉन्फ्रेंस व कांग्रेस पत्थरबाजी, आतंकवाद में लिप्त लोगों को जेल से छोड़ना चाहती हैं: शाह
कैसे लाभ में आए डाक विभाग?