जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने के बाद से आतंकी घटनाएं ‘न के बराबर’ हुई हैं: राजनाथ

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने के बाद से आतंकी घटनाएं ‘न के बराबर’ हुई हैं: राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली/भाषा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 के अधिकतर प्रावधान हटाए जाने के बाद से आतंकी घटनाएं ‘न के बराबर’ हुई हैं और राज्य में स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है।

Dakshin Bharat at Google News
सिंह ने लोकसभा में कहा कि जम्मू-कश्मीर में सेना, स्थानीय पुलिस, अर्द्धसैनिक बल और अन्य बलों के जवान बेहतर समन्वय के साथ कार्रवाई कर रहे हैं।

कांग्रेस सदस्य के. सुरेश ने शून्यकाल में जम्मू-कश्मीर की स्थिति को उठाया और वहां अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद भी आतंकी हमलों तथा उनमें लोगों के मारे जाने की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की।

इस पर जवाब देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, जहां तक देश में आतंकी वारदातों की बात है तो सब इस बात को मानेंगे कि पिछले साढ़े पांच साल में जम्मू कश्मीर को छोड़कर देश में कहीं कोई बड़ी आतंकी घटना नहीं घटी।

उन्होंने कहा, जहां तक जम्मू-कश्मीर की बात है तो पिछले 30-35 साल से राज्य में आतंकी घटनाएं होती रहीं हैं। सिंह ने कहा, मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद आतंकी घटनाएं ना के बराबर हुई हैं। लेकिन यदि कोई आतंकी घटना हुई है तो यह निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि इस समय सेना, स्थानीय पुलिस, अर्द्धसैनिक बल और अन्य बलों के जवान पूरी तरह बेहतर समन्वय के साथ मिलकर प्रभावी कार्रवाई कर रहे हैं। रक्षा मंत्री ने कहा कि कश्मीर में तेजी से हालात सामान्य हो रहे हैं।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download