बंगाल में छठे चरण के चुनाव में सुबह नौ बजे तक 17.19 प्रतिशत मतदान

बंगाल में छठे चरण के चुनाव में सुबह नौ बजे तक 17.19 प्रतिशत मतदान

बंगाल में छठे चरण के चुनाव में सुबह नौ बजे तक 17.19 प्रतिशत मतदान

फोटो स्रोत: PixaBay

कोलकाता/दक्षिण भारत। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण में गुरुवार को 43 सीटों के लिए जारी मतदान में सुबह नौ बजे तक 17.19 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से भारी संख्या में अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील की है।

Dakshin Bharat at Google News
उन्होंने ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल के लोग नई विधानसभा के गठन के लिए मतदान कर रहे हैं। आज छठे चरण में जिन सीटों पर मतदान हो रहा है, वहां के लोगों से मैं आग्रह करता हूं कि वे अपने मताधिकार का उपयोग करें।’

बता दें कि इस चरण में 43 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। इनमें उत्तर 24 परगना जिले की 17 सीटों के अलावा नादिया और उत्तर दिनाजपुर की नौ-नौ तथा पूर्ब बर्द्धमान की आठ सीटें शामिल हैं।

कई मतदान केंद्रों पर मतदान आरंभ होने से पहले ही मतदाताओं की लंबी कतार देखी गईं। इस चरण में एक करोड़ से अधिक मतदाता 306 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करेंगे। मतदाताओं में 53.21 लाख पुरुष और 50.65 लाख महिला मतदाता हैं जबकि 256 उभयलिंगी मतदाता हैं।

स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए छठे चरण में केंद्रीय बलों की कम से कम 1,071 कंपनियों को तैनात किया गया है। पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले 10,000 की संख्या को पार कर गए।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download