अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे, शिवसेना सांसदों के साथ करेंगे पूजा-अर्चना

अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे, शिवसेना सांसदों के साथ करेंगे पूजा-अर्चना

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

अयोध्या/भाषा। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे रविवार को अयोध्या पहुंचे जहां वह अपनी पार्टी के 18 नवनिर्वाचित सांसदों के साथ अस्थायी रामलला मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे।

Dakshin Bharat at Google News
अपने पुत्र आदित्य के साथ सुबह यहां पहुंचे ठाकरे सबसे पहले पार्टी सांसदों से मिलेंगे जो शनिवार को ही यहां आ चुके हैं। इसके बाद सभी लोग मंदिर में पूजा करेंगे।

पार्टी के नेता संजय राउत ने शनिवार को बताया कि ठाकरे ने नवंबर में कहा था कि वह चुनाव के बाद पुन: अयोध्या आएंगे। इसी वजह से वे यहां आए हैं।

महाराष्ट्र में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव हैं। ठाकरे की अयोध्या यात्रा को राम मंदिर मुद्दे को लेकर भाजपा पर दबाव बनाने की शिवसेना की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि शिवसेना ने कहा है कि ठाकरे के दौरे को चुनावी नजरिए से नहीं देखा जाना चाहिए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गत शुक्रवार को पूजा करने के लिए अस्थायी रामलाला मंदिर पहुंचे थे। लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद उनकी यह यात्रा विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण के लिए समर्थन दोहराने पर केंद्रित थी। राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद स्थल को लेकर उच्चतम न्यायालय में मामले की सुनवाई चल रही है।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download