केरल: नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में पादरी को 20 साल का कठोर कारावास

केरल: नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में पादरी को 20 साल का कठोर कारावास

pocso court

तिरुवनंतपुरम/दक्षिण भारत। केरल के थालासेरी की पॉक्सो अदालत ने एक पादरी रॉबिन वडक्कुमचेरी (51) को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। पादरी रॉबिन कन्नूर में एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का दोषी पाया गया। अदालत ने इस मामले को गंभीरता से लिया और सख्त सजा का ऐलान किया। रॉबिन पर दुष्कर्म सहित तीन गंभीर आरोप थे, जो सत्य सिद्ध हुए। अदालत ने उसे कुल 60 साल की सजा सुनाई है। ये सजाएं साथ-साथ चलेंगी।

बता दें कि वायनाड जिले के एक चर्च के पादरी रॉबिन वडक्कुमचेरी पर 3 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। बताया गया है कि दुष्कर्म के बाद बच्ची गर्भवती हो गई थी। मामला 2016 का है, जब पादरी रॉबिन ने यह घिनौना काम किया। जब मामला पॉक्सो अदालत में पहुंचा तो उसके बुरे कर्मों का खुलासा होता गया। अदालत ने सह आरोपी बनाए गए एक अन्य पादरी और महिला को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया।

उक्त पादरी चर्च के एक स्कूल का मैनेजर भी था। लड़की उसी स्कूल में पढ़ती थी। वह कोच्चि हवाईअड्डे से फरवरी 2017 में गिरफ्तार किया गया। रॉबिन देश छोड़कर भागना चाहता था। दुष्कर्म पीड़िता लड़की ने एक बच्चे को भी जन्म दिया था। यह मामला केरल में काफी सुर्खियों में रहा और दोषियों को कठोर दंड देने की मांग की गई। अदालत को पादरी के खिलाफ पुख्ता सबूत मिले, जिनके आधार पर उसे दोषी करार दिया गया।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

इंडि गठबंधन पर मोदी का प्रहार- ये 'एक साल, एक पीएम' का फॉर्मूला निकालने में लगे हैं इंडि गठबंधन पर मोदी का प्रहार- ये 'एक साल, एक पीएम' का फॉर्मूला निकालने में लगे हैं
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और इंडि अघाड़ी का एक ही एजेंडा है- सरकार बनाओ, नोट कमाओ
कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाने वाले उज्ज्वल निकम को भाजपा ने इस सीट से बनाया उम्मीदवार
हम सत्य की लड़ाई लड़ रहे हैं, ताकि लोकतंत्र कमजोर न हो: प्रियंका वाड्रा
यह चुनाव देश के लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है: खरगे
देश पर हुए आक्रमणों का मुंहतोड़ जवाब देने और जीतने में सिक्खों का बहुत बड़ा योगदान: नड्डा
इमरान का पैग़ाम: नौ साल और जेल में रहने को तैयार, लेकिन ...
'तारक मेहता ...' के सोढ़ी की 'गुमशुदगी' के मामले में यह बड़ी जानकारी आई सामने