पाक में ताबड़तोड़ हमले: गोलीबारी में एक आतंकवादी की मौत, 3 घायल

12 जुलाई को, बलोचिस्तान के झोब और सुई क्षेत्रों में अलग-अलग सैन्य अभियानों में पाकिस्तानी सेना के 12 जवान ढेर हो गए

पाक में ताबड़तोड़ हमले: गोलीबारी में एक आतंकवादी की मौत, 3 घायल

चालू वर्ष की पहली छमाही में आतंकवादी और आत्मघाती हमलों में लगातार और चिंताजनक वृद्धि देखी गई

क्वेटा/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में बलोचिस्तान के ग्वादर में सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में रविवार को एक आतंकवादी की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। फौज की मीडिया मामलों की शाखा आईएसपीआर ने इसकी पुष्टि की है। 

Dakshin Bharat at Google News
आईएसपीआर के मुताबिक, इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद ऑपरेशन शुरू किया गया था। उसने कहा, सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया है।

इस बीच, खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर जिले में खुफिया-आधारित ऑपरेशन (आईबीओ) के दौरान चार आतंकवादी मारे गए, जबकि एक को गिरफ्तार किया गया।

आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शनिवार रात चार्मांग में ऑपरेशन चलाया। एक बयान में कहा गया, ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भीषण गोलीबारी हुई।

आईएसपीआर ने कहा कि चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया, जबकि एक आतंकवादी को पकड़ लिया गया।

बयान में कहा गया है कि आतंकवादियों के पास से आत्मघाती जैकेट सहित हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक भी बरामद किए गए, जो सुरक्षा बलों के खिलाफ कई आतंकवादी गतिविधियों और निर्दोष नागरिकों की हत्या, विशेष रूप से आत्मघाती धमाकों में सक्रिय रूप से शामिल थे।

पिछले साल नवंबर में प्रतिबंधित टीटीपी द्वारा सरकार के साथ संघर्ष विराम समाप्त करने के बाद, पाकिस्तान में, विशेष रूप से खैबर पख्तूनख्वा और बलोचिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है।

थिंक टैंक पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज द्वारा जुलाई में जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चालू वर्ष की पहली छमाही में आतंकवादी और आत्मघाती हमलों में लगातार और चिंताजनक वृद्धि देखी गई, जिसमें देश भर में 389 लोगों की जान चली गई।

12 जुलाई को, बलोचिस्तान के झोब और सुई क्षेत्रों में अलग-अलग सैन्य अभियानों में पाकिस्तानी सेना के 12 जवान ढेर हो गए। इस वर्ष आतंकवादी हमलों से फौज में एक दिन में मरने वालों की यह सबसे बड़ी संख्या थी।

About The Author

Related Posts

मुनीर की डींगें

मुनीर की डींगें

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download