जम्मू-कश्मीरः एलओसी के पास मंडराए पाकिस्तानी ड्रोन, सेना ने खदेड़ा

दोनों सेक्टरों में तलाशी अभियान शुरू किया गया  है

जम्मू-कश्मीरः एलओसी के पास मंडराए पाकिस्तानी ड्रोन, सेना ने खदेड़ा

Photo: @adgpi X account

जम्मू/दक्षिण भारत। पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है। नियंत्रण रेखा (एलओसी) की रक्षा कर रहे भारतीय सेना के जवानों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर पाकिस्तानी ड्रोन्स को मार गिराने के लिए गोलीबारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

Dakshin Bharat at Google News
उन्होंने कहा, हालांकि, उड़ने वाली वस्तुएं बलनोई-मेंढर और गुलपुर सेक्टरों में भारतीय क्षेत्र के ऊपर कुछ देर मंडराने के बाद पाकिस्तान की ओर लौट गईं।

उन्होंने कहा कि ड्रोन्स द्वारा कोई हथियार या नशीले पदार्थ न गिराए जाएं, यह सुनिश्चित करने के लिए दोनों सेक्टरों में तलाशी अभियान शुरू किया गया  है।

अधिकारियों ने कहा कि सैनिकों ने सुबह करीब साढ़े छह बजे दो ड्रोन्स को मेंढर के बलनोई इलाके में प्रवेश करते देखा और गोलीबारी शुरू कर दी, लेकिन दूर से नियंत्रित मशीनें वापस लौट गईं।

उन्होंने कहा, इसी तरह, लगभग उसी समय गुलपुर सेक्टर पर मंडरा रहे कुछ ड्रोन्स भारतीय सैनिकों की गोलीबारी के कारण वापस लौट गए।

इससे पहले 12 फरवरी को सेना के जवानों ने मेंढर सेक्टर के मनकोट इलाके में दुश्मन के एक ड्रोन पर फायरिंग की थी।

पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में नशीले पदार्थ और हथियार गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हाल ही में हथियार और नशीले पदार्थ गिराने के उद्देश्य से सीमा पार से उड़ाए गए ड्रोन के बारे में जानकारी देने वाले को तीन लाख रुपए का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download