पाक में आत्मघाती धमाके की गूंज बीजिंग तक, 5 नागरिकों के मारे जाने से बढ़ी चीन की चिंता

इस्लामाबाद ने हमले के जिम्मेदार 'अपराधियों और सहयोगियों' को पकड़ने के लिए त्वरित जांच की घोषणा की है

पाक में आत्मघाती धमाके की गूंज बीजिंग तक, 5 नागरिकों के मारे जाने से बढ़ी चीन की चिंता

Photo: PixaBay

शांगला/इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में मंगलवार को बिशम में एक आत्मघाती बम धमाके में दासू बांध परियोजना पर काम कर रहे पांच चीनी नागरिकों के मारे जाने के बाद चीन की चिंता बढ़ गई है। उसने मामले की गहन जांच और अपने नागरिकों की सुरक्षा की मांग की है।

जवाब में, इस्लामाबाद ने हमले के जिम्मेदार 'अपराधियों और सहयोगियों' को पकड़ने के लिए त्वरित जांच की घोषणा की है।

मंगलवार दोपहर को शांगला जिले के बिशम में दासू बांध परियोजना के बस परिवहन कर्मचारियों पर एक आत्मघाती हमलावर ने हमला कर दिया, जिसमें पांच चीनी नागरिकों के अलावा एक पाकिस्तानी चालक की भी मौत हो गई।

बिशम के एसडीपीओ जुमा रहमान ने मीडिया को बताया कि बस इस्लामाबाद से कोहिस्तान जा रही थी, जब काराकोरम हाईवे पर उस पर हमला हुआ। यह चीनी काफिले पर आत्मघाती हमला था और कोहिस्तान की ओर से आ रहे विस्फोटक से भरे वाहन ने बस को टक्कर मार दी। हमले के बाद बस में आग लग गई और वह खाई में गिर गई।

हमले में भारी मात्रा में विस्फोटकों का इस्तेमाल किया गया था। पुलिस ने सबूत इकट्ठा करने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है। घटनास्थल से संदिग्ध आत्मघाती हमलावर के शरीर के टुकड़े भी इकट्ठे किए गए हैं।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि वह अपने घर पर दोपहर की प्रार्थना की तैयारी कर रहा था, जब दो जोरदार धमाकों की आवाज सुनी। वह घर से बाहर आया और धुएं का घना गुबार देखा। सभी लोग पास के नाले की ओर भाग रहे थे।

बिशम में रेस्क्यू स्टेशन के प्रभारी अधिकारी शेराज़ खान ने बताया कि खाई में गिरी बस में आग लगने से पूरा इलाका धुएं से भर गया। आग की लपटों को बुझाने और शवों को निकालने के लिए बचावकर्मियों को खाई से नीचे उतरना पड़ा। बाद में शवों को बिशम के तहसील मुख्यालय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

बिशम के थाना प्रभारी बख्त जहीर खान ने कहा कि धमाका इतना तेज था कि बस पूरी तरह नष्ट हो गई। उन्होंने बताया कि हमें पास के पेड़ों पर इसका कुछ हिस्सा मिला, जिससे धमाके की तीव्रता का पता चला।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

देश पर हुए आक्रमणों का मुंहतोड़ जवाब देने और जीतने में सिक्खों का बहुत बड़ा योगदान: नड्डा देश पर हुए आक्रमणों का मुंहतोड़ जवाब देने और जीतने में सिक्खों का बहुत बड़ा योगदान: नड्डा
नई दिल्ली/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को यहां मुख्यालय में भारतीय जनता पार्टी में शामिल...
इमरान का पैग़ाम: नौ साल और जेल में रहने को तैयार, लेकिन ...
'तारक मेहता ...' के सोढ़ी की 'गुमशुदगी' के मामले में यह बड़ी जानकारी आई सामने
बेंगलूरु: मतदान केंद्र पर महिला मतदाता को आया कार्डियक अरेस्ट, डॉक्टर ने बचाई जान
राजस्थान एसीबी ने कलेक्टर हनुमान मल ढाका और पटवारी के आवासों पर छापा मारा
जारी रहें चुनाव-सुधार
कांग्रेस विरासत टैक्स लगाकर आपकी संपत्ति अपने खास वोटबैंक में बांट देगी: मोदी