बनारस का विकास कांग्रेस-सपा की प्राथमिकता में न पहले था, न भविष्य में कभी होगा: मोदी

प्रधानमंत्री ने वाराणसी में विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन किया

बनारस का विकास कांग्रेस-सपा की प्राथमिकता में न पहले था, न भविष्य में कभी होगा: मोदी

Photo: BJP X account

वाराणसी/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि काशी के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ है। अभी मैं आंखों के एक बड़े अस्पताल का लोकार्पण करके आप सभी के बीच आया हूं। आरजे शंकर नेत्र अस्पताल से बुजुर्गों और बच्चों को बहुत मदद मिलने वाली है। बाबा के आशीर्वाद से अभी यहां हजारों करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है।  

Dakshin Bharat at Google News
प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते 10 सालों में हमने देश में इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण का एक बहुत बड़ा अभियान शुरू किया है। इंफ्रास्ट्रक्चर के इस अभियान के दो सबसे बड़े लक्ष्य हैं। पहला लक्ष्य- निवेश से नागरिकों की सुविधा बढ़ाने का है। दूसरा लक्ष्य- निवेश से नौजवानों को नौकरी देने का है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देशभर में आधुनिक हाईवे बन रहे हैं। नए-नए रूट्स पर रेलवे ट्रैक बिछाए जा रहे हैं। नए-नए हवाईअड्डे बन रहे हैं। ये सिर्फ ईंट-पत्थर और लोहे-सरिया का काम नहीं हो रहा है, बल्कि इससे लोगों की सुविधा बढ़ रही है। देश के युवाओं को नौकरियां भी मिल रही हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज बनारस आने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ी है। कोई घूमने के लिए आ रहा है, कोई व्यापार के लिए आ रहा है और इसमें फायदा आपका हो रहा है। इसलिए जब बाबतपुर हवाईअड्डे का और विस्तार होगा तो आपको और ज्यादा फायदा होगा। आज इस पर काम भी शुरू हो गया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज काशी की पहचान बाबा विश्वनाथ के भव्य और दिव्य धाम से होती है। आज काशी की पहचान रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, रिंग रोड और इंफ्रास्ट्रक्चर्स प्रोजेक्ट्स, रोपवे जैसी सुविधा बन रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार अब 3 करोड़ और नए घर बनाने जा रही है। बनारस में भी जिन महिलाओं को पीएम आवास के घर नहीं मिले हैं, उन्हें भी जल्द से जल्द ये घर दिए जाएंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले काशी को उसके हाल पर छोड़ दिया गया था। इसलिए आज मैं हर काशीवासी के सामने एक सवाल उठा रहा हूं- आखिर वो कौनसी मानसिकता है, जिसके चलते पहले काशी को विकास से वंचित रखा गया? 10 साल पहले की स्थिति याद कीजिए। बनारस को विकास के लिए तरसाया जाता था। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि इसका जवाब है- परिवारवाद और तुष्टीकरण की राजनीति। कांग्रेस हो या समाजवादी पार्टी, बनारस का विकास ऐसे दलों की न पहले प्राथमिकता में था, न भविष्य में कभी होगा। इन दलों ने विकास में भी भेदभाव किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने लालकिले से एक आह्वान किया है। मैं देश के एक लाख ऐसे नौजवानों को राजनीति में लाऊंगा, जिनके परिवार का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। यह भारत की राजनीति की दिशा बदलने वाला अभियान है। यह भ्रष्टाचार और परिवारवादी मानसिकता को मिटाने वाला अभियान है।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download

Latest News

गांदरबल हमला: व्यापक तलाशी अभियान का आगाज, सबूत ढूंढ़ने में जुटे एनआईए के अधिकारी गांदरबल हमला: व्यापक तलाशी अभियान का आगाज, सबूत ढूंढ़ने में जुटे एनआईए के अधिकारी
Photo: NIA
हिज़्बुल्लाह ने इज़राइल के हर्मीस-900 ड्रोन को मार गिराने का दावा किया
ये पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोले- 'यूक्रेन युद्ध में मध्यस्थ बनने के लिए भारत के पास है विश्वसनीयता'
जब तक आतंकी हमले बंद न करे पाक, न हो उसके साथ कोई बातचीत: फारूक अब्दुल्ला
उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक को कक्षा 8 से 10 की अर्धवार्षिक परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने से रोका
निर्दोष नागरिकों की हत्या करना और हिंसा फैलाना अपराध हैं: प्रियंका वाड्रा
डिजिटल मंच और राष्ट्रीय सुरक्षा