मिस इंडिया बनीं निकिता पोरवाल का यह था 'पहला प्यार'!

उन्होंने कहा- 'सफर अभी शुरू हुआ है और सर्वश्रेष्ठ आना बाकी है'

मिस इंडिया बनीं निकिता पोरवाल का यह था 'पहला प्यार'!

Photo: nikitaporwal Instagram account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। मध्य प्रदेश की निकिता पोरवाल (18) को फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024 का ताज पहनाया गया है। वे मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी।

Dakshin Bharat at Google News
मध्य प्रदेश के उज्जैन में पली-बढ़ी पोरवाल को सितारों से सजे एक कार्यक्रम में विजेता घोषित किया गया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा, 'मैं अभी भी उन घबराहटों को महसूस कर रही हूं, जो मैंने ताजपोशी से ठीक पहले महसूस की थीं। यह सब अवास्तविक लगता है, लेकिन अपने माता-पिता की आंखों में खुशी देखकर मैं कृतज्ञता से भर जाती हूं। सफर अभी शुरू हुआ है और सर्वश्रेष्ठ आना बाकी है।

बता दें कि निकिता पोरवाल मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा कार्मेल कॉन्वेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल से पूरी की। वे वर्तमान में बड़ौदा के महाराजा सयाजीराव विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा प्राप्त कर रही हैं।

कला के प्रति निकिता का प्रेम थिएटर में उनके अनुभव से स्पष्ट होता है, जहां उन्होंने 60 से अधिक नाटकों में अभिनय किया है। वे न केवल एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री हैं, बल्कि कुशल लेखिका भी हैं। उन्होंने 'कृष्णलीला' नामक 250 पेज का नाटक लिखा है। मंच अभिनय उनका पहला प्यार है।

निकिता सिनेमैटोग्राफी में अपने कौशल का विस्तार करने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने एक फीचर फिल्म में प्राथमिक भूमिका हासिल की है।

दादरा और नगर हवेली की रेखा पांडे और गुजरात की आयुषी ढोलकिया को क्रमशः प्रथम और द्वितीय उपविजेता घोषित किया गया।

इस आयोजन में 30 राज्य विजेताओं की भागीदारी देखी गई, जिन्होंने फैशन, प्रतिभा और व्यक्तित्व राउंड की एक शृंखला के जरिए अंतिम ताज के लिए प्रतिस्पर्धा की।

लोकप्रिय संगीत समूह बैंड ऑफ बॉयज़ ने समारोह में प्रस्तुति दी, जहां फेमिना मिस इंडिया 1980 की विजेता संगीता बिजलानी ने दमदार प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। अभिनेता राघव जुयाल और गायत्री भारद्वाज भी मंच पर थे।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download