ऋषभ पंत तीसरे दिन विकेटकीपिंग नहीं करेंगे, यह बड़ी वजह आई सामने

ध्रुव जुरेल फिलहाल चोटिल पंत की विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं

ऋषभ पंत तीसरे दिन विकेटकीपिंग नहीं करेंगे, यह बड़ी वजह आई सामने

Photo: rishabpant Instagram account

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत, जो विकेटकीपिंग करते समय चोट लगने के कारण दूसरे दिन मैदान से बाहर चले गए, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे दिन का मैच नहीं खेलेंगे। उनके घुटने पर चोट लगी थी। उसी पैर में जिसकी एक सड़क दुर्घटना के बाद उनकी सर्जरी हुई थी।

Dakshin Bharat at Google News
चोट 37वें ओवर के दौरान लगी जब रवींद्र जड़ेजा की एक गेंद मुड़ी और नीचे की ओर उछली, जिससे पंत के घुटने पर चोट लगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक्स पूर्व ट्विटर पर घोषणा की कि पंत तीसरे दिन विकेटकीपिंग नहीं करेंगे, क्योंकि मेडिकल टीम उनकी स्थिति पर नजर रखे हुए है।

ध्रुव जुरेल फिलहाल चोटिल पंत की विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

रोहित शर्मा ने चर्चा की

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि विकेटकीपर ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन के दौरान उसी घुटने पर चोट लगी थी, जहां उन्होंने साल 2023 में सर्जरी करवाई थी।

बेंगलूरु टेस्ट के दौरान पंत के घुटने की चोट ने बाकी मैच के लिए उनकी उपलब्धता को लेकर चिंता बढ़ा दी है। 17 अक्टूबर को खेल के दूसरे दिन के दौरान घुटने पर चोट लगने के बाद उन्होंने मैदान छोड़ दिया।

यह घटना शाम के सत्र में हुई, जब रवींद्र जडेजा ने गेंद फेंकी, जिसे डेवोन कॉनवे विकेट के नीचे आते समय चूक गए। पंत गेंद को सफाई से इकट्ठा नहीं कर सके, जिसके परिणामस्वरूप उनके दाहिने घुटने पर चोट लगी, जिससे उन्हें दर्द देने लगा।

फिजियो ने उनकी देखभाल की और थोड़ी देरी के बाद उन्हें मैदान से बाहर जाने में मदद मिली। पंत जो दिसंबर 2022 में एक गंभीर कार दुर्घटना से उबरने के बाद अपना तीसरा टेस्ट खेल रहे थे, ने पिछले महीने टेस्ट टीम में फिर से शामिल होने से पहले साल 2024 आईपीएल के दौरान क्रिकेट में वापसी की।

पंत बहुत दर्द में थे। वे जमीन पर गिर पड़े और उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया। ध्रुव जुरेल ने बाकी दिनों के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली।

दुर्भाग्य से गेंद सीधे उनके उसी घुटने पर लगी, जिसकी सर्जरी हुई थी। अभी मांसपेशियों में कुछ सूजन है। यह एक एहतियाती कदम है। रोहित ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download

Latest News

गांदरबल हमला: व्यापक तलाशी अभियान का आगाज, सबूत ढूंढ़ने में जुटे एनआईए के अधिकारी गांदरबल हमला: व्यापक तलाशी अभियान का आगाज, सबूत ढूंढ़ने में जुटे एनआईए के अधिकारी
Photo: NIA
हिज़्बुल्लाह ने इज़राइल के हर्मीस-900 ड्रोन को मार गिराने का दावा किया
ये पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोले- 'यूक्रेन युद्ध में मध्यस्थ बनने के लिए भारत के पास है विश्वसनीयता'
जब तक आतंकी हमले बंद न करे पाक, न हो उसके साथ कोई बातचीत: फारूक अब्दुल्ला
उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक को कक्षा 8 से 10 की अर्धवार्षिक परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने से रोका
निर्दोष नागरिकों की हत्या करना और हिंसा फैलाना अपराध हैं: प्रियंका वाड्रा
डिजिटल मंच और राष्ट्रीय सुरक्षा