उमर अब्दुल्ला बने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री

पांच मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई

उमर अब्दुल्ला बने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री

Photo: Omar Abdullah FB Page

श्रीनगर/दक्षिण भारत। उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को श्रीनगर स्थित शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उन्हें उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पद एवं गोपनीयता की शप​थ दिलाई।

Dakshin Bharat at Google News
बता दें कि साल 2019 में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद इस केंद्र शासित प्रदेश में पहली निर्वाचित सरकार बनी है। उमर अब्दुल्ला के अलावा पांच मंत्रियों को शपथ दिलाई गई।

इससे पहले उमर शेर-ए-कश्मीर के मजारत-ए-अनवर और कायद मजार, नसीम बाग श्रीनगर में मदार-ए-महरबान पर फातिहा पढ़ा।

इसके बाद उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर कुछ तस्वीरें पोस्ट करते हुए कहा, 'मैंने मदीनतुल सानी, असर-ए-शरीफ दरगाह हजरतबल में मत्था टेका और उस महान कार्य के लिए आशीर्वाद मांगा, जिसे मैं करने जा रहा हूं।'

उन्होंने कहा, 'मैं प्रार्थना करता हूं कि अल्लाह मेरे कदमों का मार्गदर्शन करे और मुझे अपने लोगों की अटूट निष्ठा के साथ सेवा करने का दृढ़ संकल्प प्रदान करे।'

वहीं, जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति (जेकेपीसीसी) के प्रमुख तारिक हमीद कर्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी फिलहाल जम्मू-कश्मीर सरकार में मंत्रालय में शामिल नहीं हो रही है। कांग्रेस ने केंद्र से जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने की जोरदार मांग की है। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने भी सार्वजनिक सभाओं में बार-बार इसका वादा किया है।

उन्होंने कहा कि इसके बावजूद जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल नहीं किया गया है। हम नाखुश हैं, इसलिए फिलहाल मंत्रालय में शामिल नहीं हो रहे हैं। कांग्रेस जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए लड़ाई जारी रखेगी।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download