पाकिस्तान में आतंकवाद की नई लहर, हथियारबंद लोगों के हमले में 20 खनिकों की मौत

खदानों पर रॉकेट और ग्रेनेड भी दागे

पाकिस्तान में आतंकवाद की नई लहर, हथियारबंद लोगों के हमले में 20 खनिकों की मौत

Photo: ISPROfficial1 FB Page

क्वेटा/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में बलोचिस्तान के डुकी इलाके में शुक्रवार को एक छोटी निजी कोयला खदान पर हथियारबंद लोगों के हमले में कम से कम 20 खनिक मारे गए और सात घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी है।

Dakshin Bharat at Google News
यह घटना पूरे पाकिस्तान में, विशेषकर बलोचिस्तान में, बढ़ी हुईं सुरक्षा चिंताओं के बीच हुई है, जहां अगस्त में हुए आतंकवादी हमलों में कम से कम 50 लोगों की जान चली गई थी।

डुकी एसएचओ हुमायूं खान ने कहा, 'सशस्त्र लोगों के एक समूह ने भारी हथियारों का इस्तेमाल करते हुए तड़के डुकी क्षेत्र में जुनैद कोल कंपनी की खदानों पर हमला किया।'

एसएचओ खान ने बताया कि उन्होंने खदानों पर रॉकेट और ग्रेनेड भी दागे। डुकी के एक डॉक्टर जोहर खान शादिजई ने कहा, 'हमें जिला अस्पताल में अब तक 20 शव और छह घायल मिले हैं।'

किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। डुकी जिला परिषद के अध्यक्ष खैरुल्लाह नासिर ने भी घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि बदमाशों ने हमले में 'हैंड ग्रेनेड, रॉकेट लांचर और अन्य आधुनिक हथियारों' का इस्तेमाल किया।

उन्होंने बताया कि हमलावरों ने 10 कोयला इंजन और मशीनरी को भी आग लगा दी। नासिर ने पुष्टि की कि जिला प्रशासन, पुलिस और फ्रंटियर कोर (एफसी) की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं।

डुकी के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) कलीमुल्लाह काकर और सहायक कमिश्नर (एसी) ने घटनास्थल का दौरा किया, जहां एफसी कमांडेंट और डुकी के पुलिस अधीक्षक मौजूद थे। शेष शवों को खोजने के लिए एक संयुक्त अभियान चलाया गया।

पत्रकारों से बात करते हुए डीसी काकर ने कहा कि पीड़ित पाकिस्तान के विभिन्न क्षेत्रों के साथ-साथ अफगानिस्तान के भी थे।

उन्होंने बताया कि सात घायल व्यक्तियों को चिकित्सा उपचार के लिए लोरालाई तहसील मुख्यालय भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि सभी आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद शवों को उनके पैतृक नगरों में भेज दिया जाएगा।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download

Latest News

गांदरबल हमला: व्यापक तलाशी अभियान का आगाज, सबूत ढूंढ़ने में जुटे एनआईए के अधिकारी गांदरबल हमला: व्यापक तलाशी अभियान का आगाज, सबूत ढूंढ़ने में जुटे एनआईए के अधिकारी
Photo: NIA
हिज़्बुल्लाह ने इज़राइल के हर्मीस-900 ड्रोन को मार गिराने का दावा किया
ये पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोले- 'यूक्रेन युद्ध में मध्यस्थ बनने के लिए भारत के पास है विश्वसनीयता'
जब तक आतंकी हमले बंद न करे पाक, न हो उसके साथ कोई बातचीत: फारूक अब्दुल्ला
उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक को कक्षा 8 से 10 की अर्धवार्षिक परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने से रोका
निर्दोष नागरिकों की हत्या करना और हिंसा फैलाना अपराध हैं: प्रियंका वाड्रा
डिजिटल मंच और राष्ट्रीय सुरक्षा