लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए सोमेन मित्रा ने दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए सोमेन मित्रा ने दिया इस्तीफा

सोमेन मित्रा

कोलकाता/भाषा। कांग्रेस की पश्चिम बंगाल की इकाई के अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा सौंपा है। मंगलवार को जारी एक प्रेस बयान में यह जानकारी दी गई। हालांकि, पार्टी सूत्रों ने बताया कि राज्य में पार्टी के प्रभारी गौरव गोगोई ने मित्रा का इस्तीफा स्वीकार करने से इनकार कर दिया है और उनसे पद पर बने रहने का आग्रह किया है।

Dakshin Bharat at Google News
कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीट में से दो पर जीत हासिल की थी, जबकि 2014 में उसे चार सीट पर जीत मिली थी। पिछले हफ्ते राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के पद से यह कहते हुए औपचारिक रूप से इस्तीफा दे दिया था कि लोकसभा चुनाव में मिली हार के लिए वह जिम्मेदार हैं और कहा कि पार्टी के भविष्य के लिए जवाबदेही लेना जरूरी है।

विज्ञप्ति में कहा गया, लोकसभा चुनावों के नतीजों पर हुई पार्टी की 24 मई की बैठक के दौरान मित्रा ने पार्टी के खराब प्रदर्शन की पूरी जिम्मेदारी ली और इस्तीफे की इच्छा जताई लेकिन पार्टी के सहयोगियों ने उन्हें ऐसा करने से रोका। हालांकि, पिछले हफ्ते राहुल गांधी के पद से इस्तीफा देने के बाद मित्रा ने भी रविवार को अपना इस्तीफा भेज दिया।

पार्टी के एक सूत्र के मुताबिक गोगोई ने सोमवार को मित्रा से मुलाकात की और उन्हें बताया कि उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, साथ ही गोगोई ने कहा कि नए राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्य कमेटियों को पुनर्गठित करेंगे और बाद में प्रदेश इकाई के प्रमुखों के संबंध में फैसला लिया जाएगा।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download