तिहाड़ जेल प्रशासन को जल्लाद उपलब्ध कराने को तैयार है उप्र का जेल विभाग

तिहाड़ जेल प्रशासन को जल्लाद उपलब्ध कराने को तैयार है उप्र का जेल विभाग

सांकेतिक चित्र

लखनऊ/भाषा। उत्तर प्रदेश जेल विभाग ने गुरुवार को कहा कि वह तिहाड़ जेल प्रशासन को अपराधियों को फांसी देने के लिए दो जल्लाद उपलब्ध कराने को तैयार है।

Dakshin Bharat at Google News
अपर पुलिस महानिदेशक (जेल) आनंद कुमार ने गुरुवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि तिहाड़ जेल ने पत्र के माध्यम से प्रदेश में जल्लादों की उपलब्धता पर सूचना मांगी थी। हमने उन्हें बता दिया है कि हमारे पास फांसी देने के लिए अधिकृत दो जल्लाद उपलब्ध हैं। तिहाड़ जेल को जब भी आवश्यकता होगी, उन्हें दोनों उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

जेल विभाग को तिहाड़ जेल से नौ दिसंबर को फैक्स से एक पत्र मिला था। उसमें उत्तर प्रदेश के दो जल्लादों के बारे में जानकारी मांगी गई थी। हालांकि पत्र में यह नहीं लिखा था कि तिहाड़ जेल किसे फांसी देने के लिए इन जल्लादों को मांग रहा है।

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि यह जल्लाद निर्भया सामूहिक बलात्कार के दोषियों को फांसी सजा देने के लिये मांगे जा रहे हैं लेकिन आधिकारिक स्तर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है। 2012 निर्भया बलात्कार कांड के चार आरोपी पवन गुप्ता, अक्षय ठाकुर, मुकेश सिंह और विजय ठाकुर पहले से ही तिहाड़ जेल में बंद हैं।

एडीजी जेल आनंद कुमार के अनुसार उप्र में लखनऊ व मेरठ जेल में दो जल्लाद हैं। तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से जब कोई तिथि निर्धारित की जाएगी, तब उन्हें जल्लाद उपलब्ध करा दिए जाएंगे। तिहाड़ जेल प्रशासन को लखनऊ व मेरठ जेल में दो जल्लाद उपलब्ध होने की सूचना दे दी गई है।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download