दो सीटों अमेठी और वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी

दो सीटों अमेठी और वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे। वे उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट के अलावा केरल की वायनाड सीट से भी मैदान में उतरेंगे। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एके एंटनी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि राहुल के वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए कई अनुरोध प्राप्त हुए थे।

कांग्रेस का ट्वीट

Dakshin Bharat at Google News
इस संबंध में कांग्रेस ने ट्वीट किया है कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पार्टी अध्यक्ष राहल गांधी अमेठी और वायनाड सीटों से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी अमेठी कभी नहीं छोड़ सकते क्योंकि इससे उनका पारिवारिक रिश्ता है। राहुल गांधी अमेठी को कर्मभूमि मानते हैं। अमेठी राहुल के मन में बसी हुई है और अमेठी के मन में राहुल गांधी।

उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत के तीन प्रदेशों से मांग उठी थी कि राहुल गांधी वहां से लोकसभा चुनाव लड़ें। हमने केरल की वायनाड सीट को इसलिए चुना क्योंकि यह तीनों प्रांतों को जोड़ती है।

हालांकि इस फैसले के ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर काफी तादाद में यूजर्स ने प्रतिक्रिया दी और सवाल भी उठाए। कुछ यूजर्स ने इसे पार्टी का निजी फैसला बताया तो काफी यूजर्स ने अमेठी में स्मृति ईरानी से राहुल को कड़ी चुनौती मिलने का दावा किया।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download