भाजपा प्रत्याशी सनी देओल ने गुरदासपुर से दाखिल किया नामांकन, स्वर्ण मंदिर में टेका मत्था

भाजपा प्रत्याशी सनी देओल ने गुरदासपुर से दाखिल किया नामांकन, स्वर्ण मंदिर में टेका मत्था

सनी देओल नामांकन दाखिल करते हुए।

गुरदासपुर/दक्षिण भारत। बॉलीवुड से राजनीति में आए सनी देओल ने सोमवार को पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से बतौर भाजपा प्रत्याशी नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ भाई बॉबी देओल और भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। नामांकन से पहले सनी देओल अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर गए और मत्था टेका। उन्होंने नामांकन के दौरान परंपरागत पगड़ी पहन रखी थी।

Dakshin Bharat at Google News
साल 2014 के लोकसभा चुनाव में गुरदासपुर से भाजपा के टिकट पर अभिनेता विनोद खन्ना ने जीत दर्ज की थी। उनका 2017 में निधन हो गया। उपचुनाव में यहां से कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ जीते थे, जिन पर इस बार भी पार्टी ने दांव लगाया है। अब सनी देओल की एंट्री से गुरदासपुर के नतीजों पर देशभर की निगाहें हैं।

सनी के पिता और जानेमाने अभिनेता धर्मेंद्र ने ट्वीट किया, ‘हम राजनीति की एबीसी नहीं जानते… हां, भारत हमारी मां है। मां के लिए हम आपका सहयोग मांगते हैं। हमारा साथ दो, जीत यह आपकी होगी..।’

हाल में भाजपा में शामिल हुए सनी देओल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इसके बाद मोदी ने सनी की फिल्म ‘गदर’ के एक संवाद, ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद था, है, और रहेगा!’ को अपने ट्वीट के जरिए पेश किया। राजनीति में आने के बाद सनी सोशल मीडिया में काफी चर्चा में हैं। उनकी​ फिल्मों के संवादों के आधार पर यूजर्स खूब चुटकी ले रहे हैं।

अगर मुद्दों की बात करें तो गुरदासपुर में भाजपा के पास राष्ट्रवाद, देश की सुरक्षा और मोदी सरकार द्वारा पिछले पांच साल के कार्य हैं। अब सनी देओल को यहां से उम्मीदवार बनाने के बाद कार्यकर्ताओं में उत्साह है। वहीं कांग्रेस ‘न्याय’ योजना का जिक्र कर विभिन्न मुद्दों के आधार पर भाजपा के लिए चुनौती पेश कर रही है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस प्रत्याशी का प्रचार कर खुद को असली फौजी और सनी को फिल्मी फौजी बता चुके हैं।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download