श्रीनगर में मौजूद हैं करीब दो दर्जन आतंकवादी

श्रीनगर में मौजूद हैं करीब दो दर्जन आतंकवादी

सांकेतिक चित्र

श्रीनगर/भाषा। श्रीनगर और इसके आसपास के क्षेत्रों में करीब दो दर्जन आतंकवादी मौजूद हैं और कुछ इलाकों में वे दुकानदारों को खुलेआम धमकी दे रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक सुरक्षा बल हर तरह से ऐहतियात बरत रहे हैं ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि आतंकवादी स्थिति का इस्तेमाल लोगों को भड़काने में नहीं कर सकें क्योंकि पहले भी आतंकवाद निरोधक अभियानों के दौरान युवक पथराव की घटनाओं में संलिप्त रहे हैं।

Dakshin Bharat at Google News
जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में पांच अगस्त को बांटने की घोषणा करने के बाद सरकार द्वारा लगाई गई कई पाबंदियां के बाद केवल छिटपुट घटनाएं ही सामने आई हैं। उन्होंने कहा कि पाबंदियां धीरे-धीरे हटाई जा रही हैं।

अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के बाहरी इलाकों में कई स्थानों पर आतंकवादियों को खुलेआम घूमते देखा गया और वे दुकानदारों को दुकानें बंद रखने और उनका आदेश मानने की धमकी भी दे रहे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रमुख दिलबाग सिंह ने आतंकवादियों की मौजूदगी की आशंका से इंकार नहीं किया लेकिन कहा कि यह दावा करना कि वे खुलेआम घूम रहे हैं ‘अतिशयोक्ति’ है।

राज्य के साथ ही केंद्र के कई अधिकारियों से बातचीत के बाद अनुमान है कि करीब दो दर्जन आतंकवादी नगर की सीमा में मौजूद हैं जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में उनकी आवाजाही एवं उनका देखा जाना आम बात है। अधिकारियों ने कहा कि प्रशासन ने आश्वस्त किया है कि अभी तक किसी नागरिक की मौत नहीं हुई है। अधिकारियों का मानना है कि आतंकवादियों ने ‘गहरा षड्यंत्र’ रच रखा है क्योंकि उनकी ‘भारी मौजूदगी’ के बावजूद हिंसा के स्तर में कमी आई है।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download