कोरोना मुक्त हुआ हरियाणा का भिवानी, दूसरे मरीज की रिपोर्ट भी आई नेगेटिव

कोरोना मुक्त हुआ हरियाणा का भिवानी, दूसरे मरीज की रिपोर्ट भी आई नेगेटिव

भिवानी/भाषा। हरियाणा के भिवानी जिले के लिए बड़ी राहत की खबर है जहां कोरोना संक्रमित दोनों लोगों ने महामारी के खिलाफ जंग जीत ली है। एक मरीज को चार दिन पहले और दूसरे को गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जिले में अब कोरोना संक्रमण का कोई पुष्ट मामला नहीं है।

Dakshin Bharat at Google News
भिवानी के मानहेरू और संडवा गांव में दो व्यक्ति तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होकर लौटे थे और जांच में वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद इन दोनों लोगों को चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में भर्ती किया गया था। इनके परिजनों और संपर्क में आए लोगों के नमूने भी जांच के लिए भेजे गए थे और दोनों गांवों को सील कर दिया गया था। इनके संपर्क आए सभी लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

चिकित्सकों ने कोरोना संक्रमित दोनों लोगों का उपचार पृथक वार्ड में शुरू किया। लगातार दो रिपोर्ट नेगेटिव आने पर एक मरीज को चार दिन पहले और एक मरीज को आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी जितेन्द्र कादयान ने बताया कि कोरोना के दोनों मरीजों के ठीक होने पर उन्हें 14 दिन के लिए घर में अभी पृथक रहने को गया है।

उन्होंने कहा कि भिवानी जिला फिलहाल कोरोना मुक्त हो चुका है जो बहुत बड़ी राहत की बात है, लेकिन किसी भी प्रकार की लापरवाही से बचना होगा। कादयान ने कहा कि लॉकडाउन के साथ स्वास्थ्य विभाग और सरकार के निर्देशों का पालन करना जरूरी है, अन्यथा छोटी-सी लापरवाही बड़ी समस्या बन सकती है।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download