प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व ने भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया: नड्डा

'बिलासपुर में एम्स का बनना एक सपना है'

प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व ने भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया: नड्डा

नड्डा ने कहा कि भारत में तपेदिक के लिए एक राष्ट्रीय कार्यक्रम विकसित करने में लगभग 28 साल लग गए

बिलासपुर/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में यहां नई सुविधाओं का उद्घाटन किया और विश्राम सदन, एम्स की आधारशिला रखी। इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हेल्थ सेक्टर हो या कोई और सेक्टर हो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को फायदा भी हुआ है और देश सफल भी हुआ है।

Dakshin Bharat at Google News
नड्डा ने कहा कि कोरोना, इस शताब्दी की सबसे बड़ी महामारी थी। कोई नहीं जानता था कि इसका इलाज क्या है, इससे बचेंगे कैसे? पाश्चात्य देश यह फैसला नहीं कर पा रहे थे कि मानवता जरूरी है या अर्थ। लेकिन हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जान है तो जहान है। लॉकडाउन लगाया और कोरोना से लड़ने के लिए देश को तैयार किया।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व ने भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। बिलासपुर में एम्स का बनना एक सपना है, कोई सोच भी नहीं सकता था, लेकिन इस सपने को प्रधानमंत्री मोदी ने साकार किया है। आप सभागार और अस्पताल की बात करते हैं, लेकिन हमारे जिले में एक हॉल तक नहीं था। एक ट्रामा सेंटर बनाते-बनाते दम उखड़ जाता था।

नड्डा ने कहा कि भारत में तपेदिक के लिए एक राष्ट्रीय कार्यक्रम विकसित करने में लगभग 28 साल लग गए। जापानी एन्सेफलाइटिस का टीका भारत में आने में लगभग 100 साल लग गए। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कोविड जैसी बड़ी चुनौती से लड़ने के लिए दो स्वदेशी वैक्सीन विकसित करने में केवल नौ महीने लगे।

नड्डा ने कहा कि आजकल सार्वभौमिक स्वास्थ्य कवरेज की बड़ी चर्चा होती है। प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत शुरू की और हर परिवार को 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी।

नड्डा ने कहा कि बिलासपुर में एम्स बनाना एक सपना था, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। लेकिन आज यह एम्स हकीकत बनकर खड़ा है! इस तरह की बात हमारे देश के दूरदर्शी नेतृत्व का प्रमाण है।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download