बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में इन बातों की ओर घूम रही शक की सुई, पुलिस कर रही जांच

सिद्दीकी की शनिवार रात मुंबई में तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी

बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में इन बातों की ओर घूम रही शक की सुई, पुलिस कर रही जांच

Photo: @BabaSiddique X account

मुंबई/दक्षिण भारत। पुलिस ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या की जांच विभिन्न कोणों से शुरू की है, जिसमें संभावित सुपारी हत्या, व्यापारिक प्रतिद्वंद्विता या झुग्गी पुनर्वास परियोजना को लेकर धमकी भी शामिल है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

Dakshin Bharat at Google News
एक अधिकारी ने बताया कि राकांपा नेता सिद्दीकी (66), जिनकी शनिवार रात मुंबई में तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, का शव पोस्टमॉर्टम के लिए रविवार सुबह करीब 6 बजे लीलावती अस्पताल से कूपर अस्पताल ले जाया गया।

इस चौंकाने वाली घटना ने विपक्ष को राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाने का मौका दे दिया है, जहां अगले महीने विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है।

बाबा सिद्दीकी को मुंबई के बांद्रा इलाके के खेर नगर में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर तीन लोगों ने घेर लिया और गोली मार दी थी।

चिकित्सा सुविधा के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें रात 9.30 बजे लीलावती अस्पताल की आपातकालीन चिकित्सा सेवा में स्थानांतरित कर दिया गया था। उनकी नब्ज, हृदय संबंधी कोई गतिविधि, रक्तचाप नहीं था तथा छाती पर गोली लगने के घाव थे।
   
सिद्दीकी का बहुत खून बह चुका था और उन्हें तुरंत होश में लाने के लिए ऑपरेशन शुरू किया गया। उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया, जहां होश में लाने के लिए और प्रयास किए गए। उन्होंने बताया कि सभी प्रयासों के बावजूद डॉक्टर उन्हें होश में नहीं ला पाए और शनिवार रात 11.27 बजे मृत घोषित कर दिए गए।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download