संजय निरुपम को कांग्रेस की नसीहत- संयम बरतें, ख्याली पुलाव न पकाएं

संजय निरुपम को कांग्रेस की नसीहत- संयम बरतें, ख्याली पुलाव न पकाएं

संजय निरुपम

नई दिल्ली/भाषा। कांग्रेस ने टिकट वितरण से नाराज संजय निरुपम को शुक्रवार को नसीहत दी कि उन्हें संयम बरतना चाहिए और षड्यंत्र की कहानी गढ़ने एवं ख्याली पुलाव पकाने से बचना चाहिए। पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने यह सवाल भी किया, मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष निरुपम उस वक्त सवाल क्यों उठा रहे हैं जब एक सीट पर उनकी पसंद के मुताबिक टिकट नहीं दिया गया?

Dakshin Bharat at Google News
उन्होंने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर के बारे में भी यही कहा कि उन्हें भी संयम बरतना चाहिए। निरुपम के बयान के बारे में पूछे जाने पर तिवारी ने कहा, मैंने संजय निरुपम का ट्वीट देखा। ऐसा लगता कि वह अपनी सिफारिश के मुताबिक एक टिकट नहीं मिलने से नाराज थे। संजय निरुपम वरिष्ठ नेता हैं और उनको संयम से काम लेने की जरूरत है। षड्यंत्र वाली कहानी बताने से कुछ फायदा नहीं होने वाला है।

उन्होंने कहा, जब टिकट का वितरण होता है तो कई बार ऐसा होता है कि हम जिसका नाम सुझाते हैं तो उसे नहीं मिलता। तिवारी ने कहा, संजय निरुपमजी से पूछना चाहिए कि वे उस समय सवाल क्यों कर रहे हैं जब उनको उनके मुताबिक एक टिकट नहीं मिला? ऐसा लगता है कि निरुपम का मन विचलित है। मेरी राय है कि उन्हें अपनी कल्पनाओं पर लगाम लगाने की जरूरत है। वह ख्याली पुलाव नहीं पकाएं।

अशोक तंवर की नाराजगी एवं बयानों के बारे में पूछे जाने पर भी तिवारी ने कहा कि तंवर को संयम बरतना चाहिए। उन्होंने कहा, ऐसे लोगों को गहराई से सोचना चाहिए कि उनके कदम से पार्टी कमजोर तो नहीं होती है। दोनों नेताओं (तंवर और निरुपम) को आत्मचिंतन की जरूरत है।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download