अयोग्य घोषित करने की याचिका मामले में शिवपाल ने दिए सपा की शर्त नामंजूर करने के संकेत

अयोग्य घोषित करने की याचिका मामले में शिवपाल ने दिए सपा की शर्त नामंजूर करने के संकेत

शिवपाल सिंह यादव

लखनऊ/भाषा। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और सपा से विधायक शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को संकेत दिए कि वे विधानसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य घोषित करने की याचिका वापस लेने के संबंध में सपा द्वारा की गई पेशकश को मंजूर नहीं करेंगे।

Dakshin Bharat at Google News
जसवंत नगर सीट से सपा विधायक शिवपाल ने विधानसभा के विशेष सत्र में अपने संबोधन के बाद संवाददाताओं से बातचीत में एक सवाल पर कहा कि सपा आखिर क्यों उनकी विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की याचिका वापस लेने की बात कर रही है।

उनसे सपा में वापसी करने की स्थिति में उन्हें अयोग्य घोषित करने की याचिका वापस लेने की सपा की शर्त के बारे में पूछा गया था। शिवपाल ने कहा कि उन्होंने सपा को बहुत मौके दिए लेकिन अब उन्होंने अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बना ली है।

विधानसभा में सपा और विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने पिछले महीने शिवपाल की सपा से विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की अर्जी दी थी। हाल में उन्होंने बलिया में संवाददाताओं से कहा था कि अगर शिवपाल अपनी पार्टी खत्म कर सपा में शामिल हो जाएं तो उनकी अयोग्यता संबंधी अर्जी वापस ली जा सकती है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराजगी के बाद शिवपाल ने पिछले साल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन किया था।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download