उद्धव ठाकरे ने विधायकों की परेड में भाजपा से कहा- हमारे लिए रास्ता खाली करो

उद्धव ठाकरे ने विधायकों की परेड में भाजपा से कहा- हमारे लिए रास्ता खाली करो

गठबंधन नेताओं एवं विधायकों को संबोधित करते शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

मुंबई/भाषा। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को भाजपा से कहा कि वह महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन के लिए ‘रास्ता खाली’ करे। वे यहां होटल हयात में तीनों दलों के विधायकों की परेड में बोल रहे थे। इस दौरान राकांपा प्रमुख शरद पवार भी मौजूद थे।

Dakshin Bharat at Google News
पवार ने कहा कि भाजपा ने सत्ता हथियाने के लिए उन राज्यों में भी सत्ता का दुरुपयोग किया जहां मतदाताओं ने उसे जनादेश नहीं दिया था। तीनों दलों के ‘महा विकास अघाडी’ ने अपनी शक्ति दिखाने के लिए मुंबई के पांच सितारा होटल में सोमवार की शाम 162 विधायकों की परेड कराने का निर्णय किया था।

इस कदम की घोषणा तीनों दलों के नेताओं द्वारा अपने पास सरकार गठन के लिए आवश्यक संख्या होने का दावा करने के लिए महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को पत्र सौंपने के कुछ घंटे बाद की गई।

परेड में कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण भी मौजूद थे जिन्होंने कहा, ‘हम महज 162 नहीं, 162 से अधिक हैं। हम सब सरकार का हिस्सा होंगे। मैं सोनिया गांधी का धन्यवाद व्यक्त करता हूं जिन्होंने भाजपा को रोकने के लिए इस गठबंधन की मंजूरी दी।’ उन्होंने कहा, ‘राज्यपाल को हमें सरकार गठन के लिए आमंत्रित करना चाहिए।’

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download