मोदी सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ रही: शाह

मोदी सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ रही: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

नई दिल्ली/भाषा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि मोदी सरकार देश में कोरोना वायरस के फैलने के कारण उत्पन्न संकट से निपटने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है तथा आरबीआई के कदमों से किसानों, मध्यम एवं लघु उद्यमों एवं मेक इन इंडिया को मजबूती मिलेगी।

Dakshin Bharat at Google News
अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करने संबंधी भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के कदमों पर टिप्पणी करते हुए शाह ने कहा कि ऐसे कदमों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच की पुष्टि होती है ।

गृह मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘मोदी सरकार ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई और लोगों को कम से कम असुविधा सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है, साथ ही आने वाले दिनों में मजबूत एवं स्थिर भारत की योजना बना रही है।’

शाह ने कहा कि आरबीआई का नाबार्ड को ऋण सुविधा देने तथा सिडबी को 15 हजार करोड़ रुपए देने के निर्णय से किसानों का काफी मदद मिलेगी। साथ ही मध्यम, लघु एवं सूक्ष्म उद्यम (एमएसएमई) को जरूरी वित्तीय स्थिरता तथा ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम को गति मिलेगी।

उन्होंने कहा कि नेशनल हाउसिंग बैंक (एनएचबी) को 10 हजार करोड़ रुपए देने तथा नकदी प्रवाह संबंधी कदम के साथ बैंकों एवं गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों के लिए उठाए गए कदमों से भी मदद मिलेगी।

शाह ने कहा, ‘आरबीआई द्वारा आज उठाए गए कदमों से अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी और यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृष्टि की पुष्टि करता है।’

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download