सीसीआई नोटिस मामले में फेसबुक, वॉट्सऐप को दिल्ली उच्च न्यायालय से झटका

सीसीआई नोटिस मामले में फेसबुक, वॉट्सऐप को दिल्ली उच्च न्यायालय से झटका

सीसीआई नोटिस मामले में फेसबुक, वॉट्सऐप को दिल्ली उच्च न्यायालय से झटका

वॉट्सऐप। फोटो स्रोत: PixaBay

नई दिल्ली/भाषा। दिल्ली उच्च न्यायालय ने वॉट्सऐप की नई निजता नीति की जांच के सिलसिले में फेसबुक और मैसेजिंग ऐप से कुछ सूचना मांगने वाले भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के नोटिस पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया।

Dakshin Bharat at Google News
न्यायमूर्ति अनूप जयराम भम्भानी और न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की अवकाशकालीन पीठ ने कहा कि जांच में और कदम उठाने पर रोक लगाने का अनुरोध करने वाली एक अर्जी पहले ही दायर की जा चुकी है जिसमें सीसीआई के महानिदेशक को नोटिस जारी किया गया। इस पर खंडपीठ ने छह मई को कोई अंतरिम राहत नहीं दी और इस पर सुनवाई के लिए नौ जुलाई की तारीख तय की थी।

पीठ ने 21 जून को दिए आदेश में कहा, ‘हमने यह भी पाया कि पहले दायर अर्जी और मौजूदा अर्जी में एक जैसी बातें कही गयी है। पहले की वजहों के चलते हम इस वक्त आठ जून के नोटिस पर रोक लगाना उचित नहीं समझते।’ इस आदेश की प्रति बुधवार को उपलब्ध कराई गई।

यह मामला एकल पीठ के आदेश के खिलाफ फेसबुक और वॉट्सऐप की अपीलों से संबंधित है। एकल पीठ ने वॉट्सऐप की नई निजता नीति की जांच का सीसीआई द्वारा आदेश देने के खिलाफ उनकी याचिकाओं को खारिज कर दिया था। उच्च न्यायालय ने इससे पहले अपीलों पर नोटिस जारी किया था और केंद्र से जवाब देने को कहा था।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download