बेंगलूरु: एयर फोर्स टेक्निकल कॉलेज में तकनीकी अधिकारियों की पासिंग आउट परेड हुई

एयर मार्शल सीआर मोहन ने परेड का निरीक्षण किया

बेंगलूरु: एयर फोर्स टेक्निकल कॉलेज में तकनीकी अधिकारियों की पासिंग आउट परेड हुई

103 एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग कोर्स के अधिकारियों की परेड हुई

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। एयर ऑफिसर इन्चार्ज मैंटिनेंस (एओएम) एयर मार्शल सीआर मोहन ने शनिवार को एयर फोर्स टेक्निकल कॉलेज (एएफटीसी) में 103 एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग कोर्स (एईसी) के अधिकारियों की पासिंग-आउट परेड का निरीक्षण किया।

Dakshin Bharat at Google News
परेड के साथ 62 सप्ताह का कठोर प्रशिक्षण सफलतापूर्वक पूरा हो गया, जिसमें 15 महिला अधिकारियों और मित्र देशों के 10 अधिकारियों सहित 60 से ज्यादा इंजीनियरिंग अधिकारियों ने कॉलेज से स्नातक की उपाधि हासिल की है।

एयर मार्शल सीआर मोहन, जो कॉलेज के कमोडोर कमांडेंट भी हैं, का स्वागत एएफटीसी के कमांडेंट एयर कमोडोर आशुतोष श्रीवास्तव ने किया।

योग्यता क्रम में पहले स्थान के लिए प्रतिष्ठित 'स्वॉर्ड ऑफ ऑनर' फ्लाइंग ऑफिसर अर्पित तिवारी को दिया गया। प्रोफेशनल विषयों में सर्वश्रेष्ठ अधिकारी के लिए 'राष्ट्रपति पट्टिका' फ्लाइंग ऑफिसर पी दिव्या भारती को दी गई।

इलेक्ट्रॉनिक्स और मैकेनिकल स्ट्रीम में योग्यता क्रम में पहला स्थान पाने पर 'चीफ ऑफ एयर स्टाफ मेडल' क्रमशः फ्लाइंग ऑफिसर श्रेया हेमंत सेल और फ्लाइंग ऑफिसर शिवी सिंह को दिए गए।

स्नातक अधिकारियों को बधाई देते हुए एयर मार्शल ने विमान और अन्य हथियार प्रणालियों की निर्बाध उपलब्धता के लिए इंजीनियरिंग अधिकारियों की महत्त्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे कार्य और जीवन में संतुलन बनाए रखते हुए पेशेवर चुनौतियों का सामना करने के लिए अपने ज्ञान और कौशल को लगातार बढ़ाते रहें।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download